यूपी में COVID-19 पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर हुई 278, प्रयागराज में कोरोना का पहला मरीज
Advertisement

यूपी में COVID-19 पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर हुई 278, प्रयागराज में कोरोना का पहला मरीज

प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. राज्य में इस बीमारी से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 278 हो गई है. अब तक 3 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं प्रयागराज में कोरोना पॉजिटिव का रविवार को पहला मरीज मिला है.

यूपी में COVID-19 पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर हुई 278, प्रयागराज में कोरोना का पहला मरीज

लखनऊ: प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. राज्य में इस बीमारी से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 278 हो गई है. अब तक 3 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं प्रयागराज में कोरोना पॉजिटिव का रविवार को पहला मरीज मिला है. मरीज को एल-1 अस्पताल कोटवा के आइसोलेसन वार्ड में है भर्ती कराया गया है. 

अब तक प्रयागराज जिले से कुल 23 संदिग्धों के सैंपल भेजे गये हैं, जिनमें से 19 रिपोर्ट्स निगेटिव आई है. हालांकि अभी तक 3 संदिग्धों की रिपोर्ट आना बाकि है. स्वास्थ विभाग की ओर से रिपोर्ट की मानें तो प्रयागराज में जिस व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है वह इंडोनेशिया का रहने वाला है और दिल्ली की तबलीगी जमात में शामिल हुआ था.

कोरोना को लेकर CM योगी ने 377 धर्म गुरुओं से की बात, कहा- बीमारी मजहब देखकर नहीं आती

स्वास्थ्य विभाग की के आंकड़ों की मानें तो राज्य में अब तक कुल 2886 लोगों में कोरोना जैसे लक्षण मिले हैं. प्रसाशन द्वारा इन सभी की कड़ी निगरानी की जा रही है. यूपी में कोरोना प्रभावित देशों से अब तक कुल 60985 लोग वापस आ चुके हैं. वहीं राज्य में कुल 19434 लोगों को 28 दिन के ऑब्जर्वेशन पर रखा गया है. राज्य सरकार द्वारा जारी आकंड़ों की मानें तो प्रदेश एयरपोर्ट्स पर कुल 26369 लोगों की चेकिंग की गई.

कोरोना संक्रमण की वजह से सबसे ज्यादा प्रभावित गौतमबुद्ध नगर है. अकेले इसी जिले में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या 58 है. उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमित व्यक्तियों की जिलेवार संख्या इस प्रकार है- मेरठ 33, आगरा 47, लखनऊ 17, गाजियाबाद 23, सहारनपुर 13, बरेली 6, बुलन्दशहर 3, बस्ती 5, पीलीभीत 2, वाराणसी 7, लखीमपुर खीरी 4, गाजीपुर 5, मुरादाबाद 1, आजमगढ़  4, फिरोजाबाद  4, कानपुर 7, जौनपुर 3, शामली 9, प्रतापगढ़ 2, बागपत 1, हरदोई 1, शाहजहांपुर 1, हापुड़ 3, बांदा 2, महाराजगंज 6, हाथरस 4, मिर्जापुर 2, औरैया 1 और बाराबंकी के 1 मरीज की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.

वहीं, उत्तराखंड में अब तक इस महामारी से संक्रमित व्यक्तियों की संख्या बढ़कर 26 हो गई है. इनमें से 8 मरीज अकेले देहरादून जिले से हैं. स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी रिपोर्ट की मानें तो राज्य के 26 मरीजों में से 19 मरीज जमाती हैं, जो दिल्ली की तबलीगी जमात में शामिल हुए थे. प्रशासन जमात में शामिल होने वाले सभी लोगों पर नजर रख रही हैं. राज्य में अब तक कुल 675 जमातियों को क्वारंटीन किया जा चुका है.

Trending news