UP Corona Update: बीते 24 घंटे में 32 नए मामले, 55 जिलों में कोई नया केस नहीं
Advertisement

UP Corona Update: बीते 24 घंटे में 32 नए मामले, 55 जिलों में कोई नया केस नहीं

सीएम योगी आदित्यनाथ ने स्थिति को और बेहतर करने के लिए ट्रेस, टेस्ट और ट्रीट की नीति के तहत सभी जरूरी प्रबंध करने के निर्देश दिए हैं. 

UP Corona Update: बीते 24 घंटे में 32 नए मामले, 55 जिलों में कोई नया केस नहीं

लखनऊ: UP Corona Update: उत्तर प्रदेश में कोरोना महामारी की दूसरी लहर पर प्रभावी नियंत्रण बना हुआ है.  प्रदेश में हर दिन ढाई लाख से तीन लाख टेस्ट हो रहें हैं, जबकि पॉजिटिविटी दर 0.01 फीसदी तक आ गई है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने स्थिति को और बेहतर करने के लिए ट्रेस, टेस्ट और ट्रीट की नीति के तहत सभी जरूरी प्रबंध करने के निर्देश दिए हैं. 

बीते 24 घंटे में आए  32 नए केस
बीते 24 घंटे में प्रदेश में 2 लाख 51 हजार 265 कोविड सैम्पल की जांच की गई. जिसमें 32  संक्रमित मिले हैं, जबकि 48 मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए. इस दौरान पॉजिटिविटी रेट 0.01% रही. प्रदेश में कोरोना की रिकवरी दर 98.6% है. अभी 452 लोग घर पर स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं. वहीं अब तक 16 लाख 84 हजार 973 से अधिक प्रदेशवासी कोरोना संक्रमण से मुक्त होकर स्वस्थ हो चुके हैं. 

Tokyo Olympics: Hockey के इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा, उत्तराखंड की बेटी Vandana Kataria ने मारी हैट्रिक

55 जिलों में कोई नया केस नहीं
पिछले दिन किसी भी जिले में दोहरे अंक में नए केस की पुष्टि नहीं हुई. वहीं, 55 जिलों में संक्रमण का एक भी नया केस नहीं पाया गया, जबकि 20 जिलों में इकाई अंक में मरीज पाए गए.  प्रदेश में अभी एक्टिव कोविड केस की संख्या 712 है. अलीगढ़, अमरोहा, एटा, हाथरस, कासगंज, कौशाम्बी, महोबा, मुरादाबाद और श्रावस्ती में अब कोविड का एक भी मरीज शेष नहीं है. यह जिले कोविड संक्रमण से मुक्त हैं. 

8 लाख से ज्यादा का हुआ टीकाकरण
प्रदेश में कोविड टीकाकरण का काम तेजी से  चल रहा है. बीते दिन 8 लाख 21 हजार 468 लोगों ने टीका-कवर प्राप्त किया. अब तक प्रदेश में 4 करोड़ 76 लाख 22 हजार से अधिक कोविड वैक्सीन लगाए जा चुके हैं. जिसमें 4 करोड़ लोगों ने कम से कम कोविड की एक खुराक ले ली है. यह किसी एक राज्य द्वारा किया गया सर्वाधिक वैक्सीनेशन है.

WATCH LIVE TV

 

Trending news