UP Corona Update: बीते 24 घंटे में 33 नए केस, प्रदेश के 11 जिले कोरोनामुक्त
Advertisement

UP Corona Update: बीते 24 घंटे में 33 नए केस, प्रदेश के 11 जिले कोरोनामुक्त

 यूपी के किसी भी जिले में दोहरे अंक में नए केस की पुष्टि नहीं हुई है. 53 जिलों में संक्रमण का एक भी नया केस नहीं पाया गया, जबकि 22 जनपदों में इकाई अंक में मरीज पाए गए. यह स्थिति बताती है कि प्रदेश में हर दिन कोरोना पर नियंत्रण की स्थिति और बेहतर होती जा रही है.  

UP Corona Update: बीते 24 घंटे में 33 नए केस, प्रदेश के 11 जिले कोरोनामुक्त

लखनऊ. UP Corona Update: उत्तर प्रदेश में कोरोना के मरीजों में लगातार गिरावट हो रही है.  यूपी के किसी भी जिले में दोहरे अंक में नए केस की पुष्टि नहीं हुई है. 53 जिलों में संक्रमण का एक भी नया केस नहीं पाया गया, जबकि 22 जनपदों में इकाई अंक में मरीज पाए गए. यह स्थिति बताती है कि प्रदेश में हर दिन कोरोना पर नियंत्रण की स्थिति और बेहतर होती जा रही है.  

बीते 24 घंटे में आए 33 नए केस
प्रदेश में बीते 24 घंटे में कोरोना के 33 नए मामले सामने आए हैं. जबकि 64 लोग संक्रमण मुक्त होकर डिस्चार्ज हुए हैं. जबकि राहत की बात यह है कि इस दौरान किसी संक्रमित की मौत नहीं हुई.  प्रदेश में कोरोना के एक्टिव केस की संख्या घटकर 857 हो गई है. जबकि 11 जिलों में अब कोरोना का एक भी एक्टिव केस नहीं है. प्रदेश में अब सिर्फ 4 जिलों में 50 से ज्यादा कोरोना के एक्टिव केस हैं. जिनमें कुशीनगर में 90, मैनपुरी में 71, प्रयागराज में 71, लखनऊ में 68  एक्टिव केस हैं. 

11 जिलों को कोई एक्टिव केस नहीं
प्रदेश के 11 जिलों में सोमवार को कोरोना का एक भी एक्टिव केस नहीं है. प्रदेश में एक्टिव कोविड केस की संख्या 857 रह गई है. प्रदेश में हर दिन ढाई लाख से तीन लाख टेस्ट हो रहें हैं, जबकि पॉजिटिविटी दर 0.01 फीसदी तक आ गई है. अलीगढ़, बदायूं, बस्ती, बहराइच एटा, फतेहपुर, हमीरपुर, हाथरस, कसगंज, महोबा और श्रावस्ती में अब कोविड का एक भी मरीज शेष नहीं है.  यह जनपद आज कोविड संक्रमण से मुक्त हैं.

यूपी सर्वाधिक टेस्टिंग वाला राज्य
उत्तर प्रदेश सर्वाधिक कोविड टेस्टिंग करने वाला राज्य है. अब तक यहां 6 करोड़ 42 लाख 77 हजार 972 कोविड सैम्पल की जांच की जा चुकी है. कोरोना महामारी की दूसरी लहर पर प्रभावी नियंत्रण बना हुआ है. ट्रेस, टेस्ट और ट्रीट की नीति के अनुरूप सभी जरूरी प्रयास सतत जारी रखे जाएं. वहीं प्रदेश में 4 करोड़ 44 लाख 13 हजार से अधिक कोविड वैक्सीन लगाए जा चुके हैं.

सीएचसी-पीएचसी पर हो 'हेल्थ एटीएम' की स्थापना
मुख्यमंत्री ने कहा कि लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए सीएचसी/पीएचसी स्तर पर "हेल्थ एटीएम" की स्थापना कराई जाए. कई औद्योगिक समूहों/सामाजिक संस्थाओं ने 'हेल्थ एटीएम' उपलब्ध कराने की इच्छा जताई है. ऐसे सभी लोगों से संपर्क कर सहयोग प्राप्त किया जाए. इसे नजदीकी जिला अस्पताल की टेलीकन्सल्टेशन सेवा से भी जोड़ा जाए. हेल्थ एटीएम के सुचारू संचालन के लिए पैरामेडिक्स का प्रशिक्षण कर तैनाती की जाए. 

WATCH LIVE TV

Trending news