उद्धव को मौर्य का जवाब- UP की फिल्म सिटी ऐसी होगी कि Hollywood वाले शूटिंग करने आएंगे

डिप्टी सीएम मौर्य ने कहा कि शिवसेना और कांग्रेस द्वारा उत्तर प्रदेश में बन रही फिल्म सिटी पर जो बयानबाजी हो रही है, इससे मैं समझता हूं यह बौखलाहट है. उत्तर प्रदेश का जो विकास हो रहा है, वह शायद उनको रास नहीं आ रहा है.

उद्धव को मौर्य का जवाब- UP की फिल्म सिटी ऐसी होगी कि Hollywood वाले शूटिंग करने आएंगे

मयंक राय/लखनऊ: उत्तर प्रदेश में फ़िल्म सिटी को लेकर महाराष्ट्र के सीएम एवं नेताओं की सियासी बयानबाजी के बीच यूपी के डिप्टी सीएम ने बड़ा बयान दिया है. उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने उद्धव ठाकरे सहित अन्य को जवाब देते हुए कहा कि प्रदेश में केवल बॉलीवुड नहीं हॉलीवुड तक के फिल्मों की शूटिंग होगी. मौर्य के इस बयान को करारा जवाब माना जा रहा है.

उन्होंने कहा कि शिवसेना और कांग्रेस द्वारा उत्तर प्रदेश में बन रही फिल्म सिटी पर जो बयानबाजी हो रही है, इससे मैं समझता हूं यह बौखलाहट है. उत्तर प्रदेश का जो विकास हो रहा है, वह शायद उनको रास नहीं आ रहा है. इसलिए इस प्रकार की बातें करते हैं.

जल्द साफ होगी तस्वीर
राज्य के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने जैसे ही सुपर स्टार अक्षय कुमार एवं प्रसिद्ध गायक कैलाश खेर से मुलाकात की महाराष्ट्र सरकार में खलबली मच गई. एक के बाद एक नेताओं के बयान आने लगे. किसी ने हिम्मत को चैलेंज किया तो किसी ने कहा फिल्म सिटी बनाना आसान नहीं. बता दें कि राज्य की योगी आदित्यनाथ सरकार गौतमबुद्ध नगर में करीब एक हजार एकड़ में बनने वाले फ़िल्म सिटी को लेकर किस कदर संजीदा है. माना जा रहा है अगले कुछ दिनों में फ़िल्म सिटी को लेकर तस्वीर पूरी तरह साफ हो जाएगी. अथॉरटी ने प्रोजेक्ट रिपोर्ट बनाने के लिए एजेंसी से 3 दिसंबर तक आवेदन मांगा है. 7 दिसंबर को तकनिकी निविदा खोली जाएगी. 15 दिसंबर तक कंपनी का चयन भी हो जाएगा.

Video: मीडिया के सवालों पर CM योगी ने मुस्कुराकर ऐसे दिए जवाब

तैयारी जोरों पर
यमुना अथॉरिटी के सेक्टर-21 में एक हजार करोड़ में फ़िल्म सिटी बनाई जानी है. इसका ऐलान सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहले ही कर चुके हैं. सीएम द्वारा किए गए इस बड़े एलान के बाद से ही यमुना अथॉरटी फ़िल्म सिटी को विकसित करने के कार्य में तेजी के साथ जुट गई है. तमाम संसधानों पर काम चल रहा है. कहा जा रहा है डीपीआर के साथ ही एजेंसी फ़िल्म सिटी के विकास का मॉडल बनाएगी. फंड को लेकर भी तैयारी चल रही है और सरकार ने इसके लिए 2021 मार्च तक का लक्ष्य रखा है.

संजय राउत के कटाक्ष पर, CM योगी की मुस्कान भारी, देखिए Viral Video

सम्मान सुरक्षा भी मिलेगी
यूपी में फ़िल्म सिटी को लेकर छिड़ी जुबानी जंग के बीच उत्तर प्रदेश के नेता व अभिनेता भी सरकार के समर्थन में उतर आए. मंत्री मोहसिन रजा ने महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे, संजय राउत और अशोक चाह्वाण को जवाब देते हुए कहा बॉलीवुड को माफिया के हवाले कर दिया गया है. उत्तर प्रदेश सरकार बेहतर माहौल के साथ सुरक्षा सम्मान और सब्सिडी देगी. उन्होंने सवाल किया कि महाराष्ट्र सरकार क्या कर रही है. इधर, भोजपुरी के साथ बॉलीवुड फिल्मों के अभिनेता और सांसद रवि किशन ने कहा आप सभी आइए यूपी में आपका स्वागत है. मराठी के साथ ही अन्य राज्यों की फिल्में भी यहां बने इसी उद्देश्य के साथ फ़िल्म सिटी बनाई जा रही है.

Video: UP Film City को लेकर सबसे बड़ी बात राजू श्रीवास्तव ने कही

दूसरों की तरह यूपी की भी अपनी फिल्म सिटी
फिल्म सिटी पर यूपी और महाराष्ट्र की लड़ाई पर मशहूर कॉमेडियन और उत्तर प्रदेश फिल्म विकास परिषद चेयरमैन राजू श्रीवास्तव ने कहा कि यह सामान नहीं है जो हम उठा ले जा रहे हैं. जहां ज्यादा सुविधाएं मिलेंगी लोग वहां जाएंगे. मुंबई की फिल्म सिटी चलती रहेगी. अन्य राज्यों में भी फिल्म सिटी हैं, उसी तर्ज पर यूपी की फिल्मसिटी का विकास किया जा रहा है.

WATCH LIVE TV