UP: डिप्टी CM केशव प्रसाद मौर्या बोले- आतंकी संगठन SIMI का ही बदला रूप है PFI
Advertisement

UP: डिप्टी CM केशव प्रसाद मौर्या बोले- आतंकी संगठन SIMI का ही बदला रूप है PFI

डिप्टी सीएम ने कहा कि पापुलर फ्रन्ट ऑफ इंडिया (PFI) आतंकी संगठन सिमी का ही बदला हुआ रुप है. उन्होंने कहा कि सिमी पर प्रतिबंध लगाये जाने के बाद पापुलर फ्रन्ट ऑफ इंडिया के नाम से यह संगठन देश विरोधी गतिविधियां संचालित कर रहा है. 

फाइल फोटो.

गुफरान​/प्रयागराज: नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ हुए हिंसक प्रदर्शनों को लेकर उत्तर के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या (Deputy CM of UP Keshav Prasad Maurya) ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि इन हिंसक प्रदर्शनों के पीछे साफ तौर पर पापुलर फ्रन्ट ऑफ (PFI) इंडिया का ही हाथ है. केशव प्रसाद मौर्या ने कहा है कि ईडी की जांच में पीएफआई के खिलाफ बेहद गम्भीर तथ्य सामने आये हैं. 

उन्होंने सपा, बसपा और कांग्रेस पर भी मुस्लिम वोटों के ध्रुवीकरण के लिए लोगों को भड़काने का आरोप लगाया. डिप्टी सीएम ने कहा कि पापुलर फ्रन्ट ऑफ इंडिया आतंकी संगठन सिमी का ही बदला हुआ रुप है. उन्होंने कहा कि सिमी पर प्रतिबंध लगाये जाने के बाद पापुलर फ्रन्ट ऑफ इंडिया के नाम से यह संगठन देश विरोधी गतिविधियां संचालित कर रहा है.

ये भी पढ़ेंUP: डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य बोले- CAA विरोध के पीछे है PFI का हाथ, किराये पर लाए जा रहे लोग

केशव प्रसाद मौर्या ने कहा कि उम्मीद है ईडी की रिपोर्ट के बाद पापुलर फ्रन्ट ऑफ इंडिया पर यूपी सरकार की प्रतिबंध लगाने की सिफारिश को केन्द्र सरकार जल्द मंजूरी देगी. वहीं पापुलर फ्रन्ट ऑफ इंडिया की ओर से सरकार के खिलाफ हाईकोर्ट में दाखिल अर्जी को लेकर उन्होंने कहा कि अदालत जाना हर व्यक्ति का संवैधानिक अधिकार है. 

केशव प्रसाद मौर्या ने कहा कि यूपी सरकार पीएफआई की ओर से दाखिल याचिका पर हाईकोर्ट में पुरजोर ढंग से अपना पक्ष रखेगी. उन्होंने दिल्ली समेत यूपी के कई शहरों में सीएए के खिलाफ हो रहे विरोध प्रदर्शनों को लेकर कहा कि यह प्रदर्शन आम नागरिक नहीं, बल्कि किराए पर लाए जा रहे लोग कर रहे हैं. 

उन्होंने आरोप लगाया कि रोजाना के भुगतान पर आंदोलन स्थल पर लोग लाए जाते हैं. डिप्टी सीएम ने इसे अराजकता फैलाने की सुनियोजित साजिश करार दिया है. उन्होंने कहा कि सीएए की खिलाफत को देश विरोधी ताकतें हवा दे रही हैं. 

Trending news