यूपी परिणाम: राहुल गांधी की 'खाट' भी ना आई काम !

कांग्रेस पार्टी का जो हाल यूपी विधानसभा चुनावों में हुआ है वो किसी से छिपा नहीं है, कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने पूरे जोरो शोरों से इलेक्शन कैंपेन किया लेकिन नतीजा सामने है.

यूपी परिणाम: राहुल गांधी की 'खाट' भी ना आई काम !
राहुल गांधी की 'खाट' भी ना आई काम

नई दिल्ली: कांग्रेस पार्टी का जो हाल यूपी विधानसभा चुनावों में हुआ है वो किसी से छिपा नहीं है, कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने पूरे जोरो शोरों से इलेक्शन कैंपेन किया लेकिन नतीजा सामने है.

कांग्रेस ने 27 साल यूपी बेहाल का नारा दिया. नारा शुरुआत में हिट रहा और किसान यात्रा के दौरान खाट सभा से भीड़ बटोरने की कोशिश हुई, पर इस चुनाव ने यूपी में कांग्रेस के खाट सभा को नकार दिया.

कांग्रेस ने प्रशांत किशोर की सेवायें लीं, किशोर ने रणनीति के साथ यूपी में आगाज किया लेकिन सब फ्लॉप रहा. इस दौरान राहुल किसानों के साथ खाट पर बैठकर चर्चा करने उतरे तो सभा के बाद लोग खाट लेकर ही भागते नजर आए राजनैतिक लिहाज से अच्छी शुरुआत कही जा सकती है.

यह भी पढ़ें- विधानसभा चुनाव परिणाम 2017 LIVE

राहुल गांधी ने सितंबर के महीने में देवरिया में पहली खाट सभा करने पहुंचे थे. वहां सभा के बाद लोग खाट लेकर ही भाग निकले थे.स्पीच खत्म करने के बाद राहुल के रवाना होते ही खाट लूटने के लिए अफरातफरी मच गई थी.

वहीं एक जनसभा में केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा था कि देश के इतिहास में पहली बार किसी ने खटिया सभा की. ऐसे नेता कांग्रेस के राहुल बाबा हैं जिन्होंने खटिया को सोने के लिए नहीं बल्कि सभा के लिए इस्तेमाल किया.

चुनाव से चार महीने पहले ही उन्होंने खटिया पकड़ लिया तो चुनाव क्या लड़ेंगे. जब लगा कि खटिया से चुनावी बैतरणी पार नहीं करेंगे तो साइकल पर सवार हो गए.