यूपी चुनाव 2017: दयाशंकर सिंह की पत्‍नी स्‍वाति सिंह को बीजेपी ने दिया टिकट

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने पार्टी के पूर्व नेता दयाशंकर सिंह की पत्नी स्वाति सिंह को लखनऊ के सरोजनी नगर विधानसभा सीट से मैदान में उतारा है। बीजेपी महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष स्वाति सिंह को भारतीय जनता पार्टी ने सरोजनी नगर सीट से प्रत्याशी बनाया है। स्वाति सिंह बीजेपी से निष्कासित नेता दयाशंकर सिंह की पत्नी हैं।

यूपी चुनाव 2017: दयाशंकर सिंह की पत्‍नी स्‍वाति सिंह को बीजेपी ने दिया टिकट

लखनऊ : भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने पार्टी के पूर्व नेता दयाशंकर सिंह की पत्नी स्वाति सिंह को लखनऊ के सरोजनी नगर विधानसभा सीट से मैदान में उतारा है। बीजेपी महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष स्वाति सिंह को भारतीय जनता पार्टी ने सरोजनी नगर सीट से प्रत्याशी बनाया है। स्वाति सिंह बीजेपी से निष्कासित नेता दयाशंकर सिंह की पत्नी हैं।

बता दें कि दयाशंकर सिंह को बीजेपी ने छह साल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया था। दयाशंकर सिंह तब विवादों में आए थे, जब उन्होंने बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती के लिए आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल किया था। इसके बाद खासा राजनीतिक विवाद हुआ था और बीजेपी ने दयाशंकर सिंह को पार्टी से निष्कासित कर दिया था। सरोजनी नगर सीट पर स्वाति सिंह का मुकाबला बीएसपी के उम्मीदवार शिवशंकर सिंह से होगा।

स्‍वाति सिंह ने आज कहा कि पार्टी ने मुझ पर विश्वास किया है और मुझे टिकट दिया है। मेरी लड़ाई सिर्फ मेरी नहीं बल्कि एक आम महिला की लड़ाई है। अखिलेश यादव ने एक डूबी हुई पार्टी (कांग्रेस) से गठबंधन किया है।

बता दें कि स्वाति सिंह के पति और पूर्व बीजेपी नेता दयाशंकर सिंह ने मायावती को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी, जिसके जवाब में बीएसपी के लोगों ने दयाशंकर की पत्नी और बेटी के लिए भी वैसी ही भाषा का प्रयोग कर बदला लिया था। उसके बाद स्वाति ने भी बीएसपी नेताओं के खिलाफ मोर्चा खोल दिया था। बाद में बीजेपी ने स्वाति सिंह को महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष बनाया।