यूपी में बदमाशों का कहर, शामली में किसान को पेड़ से बांधकर मारी गोली
Advertisement

यूपी में बदमाशों का कहर, शामली में किसान को पेड़ से बांधकर मारी गोली

शामली के गांव कुतुबगढ़ में खेत पर काम कर रहे किसान पर जानलेवा हमला. मुजफ्फरनगर जिला अस्‍पताल में कराया गया भर्ती.

शामली में किसान को पेड़ से बांधकर मारी गई गोली. (प्रतीकात्‍मक फोटो)

मुजफ्फरनगर : उत्‍तर प्रदेश में दबंग अब किसानों को अपना शिकार बना रहे हैं. संभल में खेत पर काम कर रहे किसान को दबंगों द्वारा गोली मारने की घटना के अलावा सोमवार (7 मई) को शामली में भी दबंगों ने खेत पर काम कर रहे किसान की हत्‍या कर दी. उन पर आरोप है कि उन्‍होंने किसान को पहले पेड़ से बांधा और फिर उसे गोली मार दी. घायल किसान को स्थानीय लोगों ने सरकारी अस्‍पताल में भर्ती कराया. वहां उसकी हालत गंभीर होने पर उसे रेफर कर दिया गया. पुलिस ने पीड़ित किसान की तहरीर पर मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है.

  1. पुलिस मामले की जांच में जुटी
  2. किसान की जांघ में लगी गोली
  3. तीन के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज

प्रदेश में एनकाउंटर की घटना होने के बाद भी शामली जनपद के बदमाशों में पुलिस का खौफ में नहीं दिख रहा है. शामली जनपद के गांव कुतुबगढ़ में खेत पर काम रहे किसान पर जानलेवा हमला हुआ है. मामला शामली के थानां के गांव कुतुबगढ़ का है. यहां किसान लोकेंद्र कुमार अपने खेत में पानी चलाने के लिए गया था. वहां पर बदमाशों ने लोकेंद्र को घेरते हुए बंधक बना लिया और उनके हाथ-पैर बांध दिए. बंधक बनाने के बाद बदमाशों ने लोकेंद्र की जांघ में गोली मार दी. लोकेंद्र ने शोर मचा दिया. पुलिस को घटना के पीछे पुरानी रंजिश और पैसों के विवाद को वजह मान रही है.

गोली चलने की आवाज सुनकर आसपास के लोग खेत की तरफ दौड़ पड़े. मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने खेत पर पड़े घायल किसान लोकेंद्र को देखा. इस पर परिजनों ने परिजनों ने 108 एंबुलेंस की मदद से उसे थानाभवन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर भर्ती कराया. वहां पर लोकेंद्र की गंभीर हालत के चलते लोकेंद्र को जिला चिकित्सालय मुजफ्फरनगर के लिए रेफर कर दिया गया. घायल लोकेंद्र ने बताया कि खेत पर पानी चलाते हुए तीन बदमाशों ने पीछे से आकर उसे घेर लिया और हथियार के बल पर आतंकित करते हुए पहले उसके हाथ-पैर बांध दिए.

इसके बाद उस पर गोली चला दी. जब उसने बदमाशों का विरोध किया था तो उन्होंने उसकी जांघ में गोली मारकर उसे घायल कर दिया. इसके बाद बदमाश मौके से बदमाश फरार हो गए. गोली चलने की सूचना पर पहुंची पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है. घायल किसान के पुत्र ने गांव के दो लोगों के खिलाफ नामजद और एक अज्ञात के खिलाफ तहरीर देकर मुकदमा पंजीकृत कराया. इस पूरे मामले में थाना प्रभारी कृष्ण कुमार ने जानकारी देकर बताया कि गोली लगने के बाद मुकदमा पंजीकृत करके कानूनी कार्रवाई की जा रही है.

Trending news