संभल : खेत पर काम कर रहे किसान की गोली मारकर हत्‍या
Advertisement

संभल : खेत पर काम कर रहे किसान की गोली मारकर हत्‍या

संभल के धनारी थाना इलाके के गांव करेला की मढेया में हुई यह घटना.

यूपी के संभल में किसान की गोली मारकर हत्‍या. (प्रतीकात्‍मक फोटो)

संभल : उत्‍तर प्रदेश में दबंगों की दबंगई इस कदर हावी है कि अब वे किसानों की सरेआम हत्‍या करने लगे हैं. ऐसा ही एक मामला संभल में सामने आया है. यहां किसान आपसी रंजिश में गोली मारकर हत्‍या कर दी गई. घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी फरार हो गए. किसान की हत्‍या कर सूचना से इलाके में हड़कंप मच गया. एसएसपी पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए. पुलिस मृत किसान के परिजनों की तहरीर पर 4 आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज करके आरोपियों की गिरफ्तारी कर रही है.

  1. आपसी रंजिश में मारी गई गोली
  2. 4 लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज
  3. संभल में 4 महीने में हुई 30 हत्‍याएं

किसान की हत्‍या की यह घटना संभल के धनारी थाना इलाके के गांव करेला की मढेया की है. इसी गांव का किसान मोरध्वज अपने खेत पर सिंचाई कर रहा था. सुबह 6 बजे मोरध्वज के भाई मुकेश को फायर की आवाज सुनाई दी तो वह खेत की तरफ दौड़ा. मुकेश को खेत पर मोरध्वज का शव पड़ा मिला. मोरध्वज के सिर में गोली मारकर उसकी हत्या की गई थी. मोरध्वज के भाई ने बताया कि कुछ दिन पहले ही खेत के ऊपर बिजली की एलटी लाइन खींचने को लेकर मोरध्वज का गांव के ही युवक से विवाद हुआ था. मुकेश का आरोप है कि उसी रंजिश में मोरध्वज की हत्या की गई है. मुकेश ने 4 आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कराया है.

दरअसल संभल जिले में कानून और खाकी का इकबाल नजर नहीं आ रहा है. जिले में हर तीसरे दिन एक हत्या हो रही है. जिले में पिछले 4 महीने में 30 हत्याएं अब तक हो चुकी हैं. पुलिस कुछ एक घटनाओं को छोड़कर अधिकांश घटनाओं का अभी तक खुलासा नहीं कर सकी है. धनारी थाना के इसी इलाके में भी अब तक 4 किसानों की हत्या हो चुकी है. दरअसल पुलिस पीडि़तों द्वारा थाने में आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज होने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं करती. इससे दबंगों के हौसले बुलंद रहते हैं. अब बड़ा सवाल यह है कि प्रदेश से अपराधियों का सफाया करने वाली खाकी का इकबाल संभल में क्यों नजर नहीं आ रहा है.

Trending news