यूपी में बाढ़ का कहर, मरने वालों की संख्या बढ़कर 108 पहुंची
Advertisement

यूपी में बाढ़ का कहर, मरने वालों की संख्या बढ़कर 108 पहुंची

नेपाल की नदियों से जल छोड़े जाने और लगातार बारिश ने हालात और खराब कर दिये हैं . इससे राहत और बचाव कार्यों पर असर पड़ रहा है. 

(प्रतीकात्मक फोटो)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में चार और मौत के साथ बाढ़ के कारण मरने वालों की संख्या बढकर 108 हो गयी है. राहत आयुक्त के कार्यालय ने गुरुवार  तक की रिपोर्ट के हवाले से शुक्रवार को बताया कि बाढ़ के कारण मरने वालों की संख्या बढकर 108 हो गयी है. कुल 24 जिलों में 3101 गांवों की 28 लाख से अधिक आबादी बाढ से प्रभावित है.

कार्यालय के मुताबिक पूर्वी उत्तर प्रदेश के अधिकांश जिले बाढ़ से प्रभावित हैं. राहत शिविरों में तीन लाख के करीब लोगों ने शरण ले रखी है.  बाढ़ प्रभावित जिलों में एनडीआरएफ की 28 कंपनियां, पीएसी (बाढ़) की 30 कंपनियां, भारतीय वायुसेना के दो हेलीकाप्टर और सेना के कई दल बचाव कार्य चौबीसों घंटे राहत और बचाव कार्य में लगे हुए हैं और प्रभावित लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचा रहे हैं.

रिपोर्ट: देश के कई राज्यों में आई बाढ़ से अब तक 937 की मौत

अधिकारियों ने बताया कि नेपाल की नदियों से जल छोड़े जाने और लगातार बारिश ने हालात और खराब कर दिये हैं . इससे राहत और बचाव कार्यों पर असर पड़ रहा है. 

केन्द्रीय जल आयोग की रिपोर्ट में कहा गया कि शारदा नदी पलियाकलां में खतरे के निशान को पार कर गयी है. शारदानगर में यह खतरे के निशान के करीब है जबकि बलिया के तुरतीपार में घाघरा नदी खतरे के निशान के उपर बह रही है. आयोग ने बताया कि गोरखपुर के बर्डघाट में राप्ती नदी खतरे के निशान को पार कर गयी है.

Trending news