नवनियुक्त शिक्षकों को जिलों में स्कूल आवंटन के लिए प्रक्रिया तेज, 26 से 28 अक्टूबर तक होगी काउंसलिंग
Advertisement

नवनियुक्त शिक्षकों को जिलों में स्कूल आवंटन के लिए प्रक्रिया तेज, 26 से 28 अक्टूबर तक होगी काउंसलिंग

जिलों में स्कूल आवंटित करने के लिए 26 से 28 अक्तूबर तक काउंसलिंग की तैयारी की जा रही है. बताया जा रहा है कि यह प्रक्रिया पूरी होने के बाद 31 अक्टूबर से 3 नवंबर तक शिक्षकों को स्कूलों में कार्यभार ग्रहण करना होगा.

शिक्षकों को नियुक्ति पत्र देते सीएम योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)

नोएडा: योगी सरकार ने 31661 सहायक अध्यापकों को नियुक्ति पत्र  बांट दिए हैं. अब उनको जिलों में स्कूल आवंटित करने के लिए 26 से 28 अक्तूबर तक काउंसलिंग की तैयारी की जा रही है. बताया जा रहा है कि यह प्रक्रिया पूरी होने के बाद 31 अक्टूबर से 3 नवंबर तक शिक्षकों को स्कूलों में कार्यभार ग्रहण करना होगा.

प्रथम चरण में 31661 सहायक शिक्षकों को मिले नियुक्ति पत्र
दरअसल योगी सरकार ने 16 अक्तूबर को प्रथम चरण में 31661 सहायक शिक्षकों को नियुक्ति पत्र दिया गया. अब शिक्षकों को जिलों में स्कूल आवंटित कर दिए जाएंगे.

यूपी सरकार ने स्वीकारा चयन में हुई गलतियां
इलाहाबाद हाईकोर्ट में चल रही इस मामले की सुनवाई के दौरान महाधिवक्ता राघवेंद्र सिंह ने प्रदेश सरकार की तरफ से पक्ष रखते हुए स्वीकार किया कि चयन में गलतियां हुई हैं. भर्ती में  कुछ कम मेरिट के लोगों को नियुक्ति मिल गई, जबकि अधिक मेरिट वालों इससे वंचित रह गए. उन्होंने बताया कि एनआईसी और बेसिक शिक्षा परिषद से हुई इस गलती के जांच के लिए सरकार ने कमेटी गठित कर दी है. इसमें जो गलतियां हुई हैं, उनको सुधारा जाएगा और सरकार गलत चयन रद्द करेगी.

यह भी पढ़ें - ग्रेटर नोएडा की शिक्षिका ने बदली प्राइमरी स्कूल की तस्वीर, बच्चों के भविष्य पर लगाई अपनी कमाई 

दर्ज हुआ महाधिवक्ता का बयान
न्यायमूर्ति अजीत कुमार की एकल पीठ ने संजय कुमार यादव व अन्य की याचिकाओं पर सुनवाई के दौरान महाधिवक्ता से पूछा कि क्या अदालत उनका यह बयान रिकार्ड कर दे तो उन्होंने इस पर सहमति देते हुए कहा कि सूची जारी करने में एनआईसी और बेसिक शिक्षा परिषद के स्तर से हुई गलती को सुधारा जाएगा तथा कम गुणांक वालों को दिया गया नियुक्तिपत्र निरस्त कर अधिक गुणांक पाने वालों को दिया जाएगा.

WATCH LIVE TV

Trending news