close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

UP सरकार ने मिर्जापुर के हलिया ब्लॉक प्रमुख को घोषित किया भू-माफिया, दिए जांच के आदेश

Mirzapur: जानकारी के मुताबिक, हलिया ब्लॉक प्रमुख सुरेश दुबे द्वारा पहले से जमीन पर किए गए अवैध कब्जों की गंभीर शिकायतें मिलने पर ये आदेश जारी किया गया है.

UP सरकार ने मिर्जापुर के हलिया ब्लॉक प्रमुख को घोषित किया भू-माफिया, दिए जांच के आदेश
अपर मुख्य सचिव राजस्व रेणुका कुमार ने मिर्जापुर के जिलाधिकारी को इस संबंध में कार्रवाई के निर्देश दिए हैं.

लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार (UP government) ने मिर्जापुर (Mirzapur) के हलिया ब्लॉक के प्रमुख को भू-माफिया (land mafia) घोषित करने का फैसला किया है. जानकारी के मुताबिक, हलिया ब्लॉक प्रमुख सुरेश दुबे द्वारा पहले से जमीन पर किए गए अवैध कब्जों की गंभीर शिकायतें मिलने पर ये आदेश जारी किया गया है. अपर मुख्य सचिव राजस्व रेणुका कुमार ने मिर्जापुर के जिलाधिकारी को इस संबंध में कार्रवाई के निर्देश दिए हैं. 

दरअसल, हलिया ब्लॉक प्रमुख पर मनरेगा, स्वच्छ भारत मिशन और राशन वितरण में भी बड़े पैमाने पर गड़बड़ी करने के आरोप हैं. इन्हीं आरोपों के चलते अपर मुख्य सचिव ने इस मामले की विस्तृत जांच करवाकर कार्रवाई का आग्रह किया है. ताकि उत्तर प्रदेश में सोनभद्र की तरह दूसरी घटना न होने पाए. 
सुरेश दुबे पूर्व में ग्राम पंचायत गंजरिया के करीब 20 साल तक प्रधान रहे हैं. 

लाइव टीवी देखें

आरोप है कि उन्होंने अवैध तरीके से करीब 280 एकड़ जमीन हासिल की और ज्यादातर हिस्सा पड़ोसी राज्यों के व्यापारियों और लोगों को बेच दिया. कई बार उनके खिलाफ शिकायत मिल चुकी है कि उनके परिवार के सदस्यों के नाम करीब 250 पट्टे हैं. इसके साथ ही करीब 50 एकड़ से अधिक जमीन अपने ड्राइवर के नाम कर रखी है.

शिकायत के संज्ञान में आने के बाद अपर मुख्य सचिव राजस्व रेणुका कुमार जिलाधिकारी को इस संबंध में कार्रवाई के निर्देश दिए हैं.