डॉक्टर्स को 'नैतिकता' का पाठ पढ़ाएगी योगी सरकार, हर महीने लगेगी Class

सरकार के फैसले के मुताबिक प्रदेश के सभी मेडिकल कालेज और सभी मेडिकल संस्थानों में महीने के दूसरे शनिवार को एथिक्स से जुड़ी हुई क्लास लगाी जाएगी. इस क्लास में सभी जूनियर, सीनियर और फैकल्टी मेंबर्स को मरीजों के प्रति अधिक संवेदनशील बनाने के लिए चीजें बताई जाएंगी. 

डॉक्टर्स को 'नैतिकता' का पाठ पढ़ाएगी योगी सरकार, हर महीने लगेगी Class
प्रतीकात्मक फोटो

लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार ने सूबे में डॉक्टर्स और मरीजों के बीच के संबंधों को आदरपूर्ण बनाने के लिए अनोखा फैसला लिया है. यूपी सरकार ने फैसला लिया है कि हर महीने प्रदेश के मेडिकल कॉलेजों के सभी डॉक्टर्स को नैतिकता का पाठ पढ़ाया जाएगा. इसके लिए बकायदा क्लास लगाई जाएगी जिसमें उन्हें पेशे से जुड़े हुए एथिक्स सिखाए जाएंगे 

महीने के दूसरे शनिवार को लगेगी क्लास 
सरकार के फैसले के मुताबिक प्रदेश के सभी मेडिकल कालेज और सभी मेडिकल संस्थानों में महीने के दूसरे शनिवार को एथिक्स से जुड़ी हुई क्लास लगाी जाएगी. इस क्लास में सभी जूनियर, सीनियर और फैकल्टी मेंबर्स को मरीजों के प्रति अधिक संवेदनशील बनाने के लिए चीजें बताई जाएंगी. मेडिकल संस्थान से जुड़े सभी लोगों को इस एथिक्स क्लास/सेमिनार में हिस्सा लेना अनिवार्य होगा. 
सरकार इस तरह की क्लास के जरिये प्रदेश में डॉक्टरों और मरीजों के बीच के रिश्ते सुधारना चाहती है. डॉक्टर मरीजों से सम्मानपूर्वक पेश आएं और मरीज उन्हें आदर दें, इसके लिए उनका संवेदनशील होना बेहद जरूरी है. 

WATCH LIVE TV