UP: राज्य कर्मचारियों को दिवाली से पहले मिलेगा बोनस, योगी सरकार ने जारी किए आदेश

राज्य कर्मचारियों को बोनस के तौर पर 6908 रुपए दिए जाएंगे. इसमें 75 प्रतिशत कर्मचारियों के जीपीएफ में और 25 प्रतिशत यानी 1727 रुपए का नकद भुगतान किया जाएगा.

UP: राज्य कर्मचारियों को दिवाली से पहले मिलेगा बोनस, योगी सरकार ने जारी किए आदेश
अपर मुख्य सचिव वित्त संजीव मित्तल ने 25 अक्टूबर को वेतन जारी करने के निर्देश जारी कर दिए हैं.

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने दिवाली से पहले राज्य कर्मचारियों को बड़ा तोहफा देने की घोषणा कर दी है. योगी सरकार ने राज्य कर्मचारियों, शिक्षकों और शिक्षणेत्तर कर्मचारियों को बोनस देने का आदेश जारी किया है. सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर अपर मुख्य सचिव वित्त ने राज्य कर्मचारियों को बोनस का आदेश जारी कर दिया है. इससे पहले राज्य सरकार ने आदेश जारी कर सभी कर्मचारियों को दिवाली से पहले ही 25 अक्टूबर को इस महीने का वेतन देने का फैसला किया था. ऐसे में दीपावली त्योहार पर समय से पहले वेतन के साथ राज्य कर्मचारियों को बोनस का भी फायदा मिलेगा.

राज्य कर्मचारियों को बोनस के तौर पर 6908 रुपए दिए जाएंगे. इसमें 75 प्रतिशत कर्मचारियों के जीपीएफ में और 25 प्रतिशत यानी 1727 रुपए का नकद भुगतान किया जाएगा. साथ ही 4200 रुपए तक ग्रेड पे वाले अराजपत्रित कर्मचारियों को भी बोनस भुगतान होगा. अपर मुख्य सचिव वित्त संजीव मित्तल ने 25 अक्टूबर को वेतन जारी करने के निर्देश जारी कर दिए हैं. बता दें कि राज्य सरकार हर महीने की पहली तारीख को वेतन देती है, लेकिन इस बार 25 अक्टूबर को ही वेतन और पेंशन का भुगतान कर दिया जाएगा.