दाल के साथ अब आलू-प्याज भी सस्ते दामों पर बेचेगी सरकार, स्टॉल लगाकर शुरू होगी बिक्री

शहरों के मेन इलाकों में भी आलू-प्याज बिक्री मोबाइल वैन से की जाएगी. दोनों के बाजार भाव पर नजर भी रखी जाएगी ताकि बाजार के दाम में गिरावट आने पर सरकार भी बिक्री दर में कमी कर सके. 

दाल के साथ अब आलू-प्याज भी सस्ते दामों पर बेचेगी सरकार, स्टॉल लगाकर शुरू होगी बिक्री

लखनऊ: उतत्र प्रदेश सरकार दालों के साथ अब आलू-प्याज भी कम दरों पर बेचने की तैयारी कर रही है. आलू-प्याज बेचने की जिम्मेदारी उद्यान विभाग और उत्तर प्रदेश कोऑपरेटिव एग्रीकल्चुरल मार्केटिंग असोसिएशन को दी गई है. जल्द ही प्रदेश के कोल्ड स्टोर्स में से आलू और नेशनल एग्रीकल्चुरल कोऑपरेटिव मार्केटिंग फेडेरेशन ऑफ इंडिया (नेफेड) से प्याज लेकर बाजार से कम दरों में इनको बेचा जाएगा.

उत्तर प्रदेश में रोजगार के फिर बढ़े अवसर, 17 हजार शिक्षकों को नौकरी का मौका

सभी जिलों के प्रमुख बाजारों में होगी बिक्री
जानकारी मिली है कि आलू-प्याज के बढ़ते दामों को कंट्रोल करने के लिए सरकार ने एजेंसियों की मदद से बिक्री करने का फैसला लिया है. यह भी तय किया गया है कि प्रदेश के सभी जिलों के मेन बाजारों में अगले हफ्ते से आलू-प्याज के स्टॉल लगाए जाएंगे और सस्ते दाम पर आलू-प्याज बेचा जाएगा.

बाजार के दामों पर भी रखी जाएगी नजर
शहरों के मेन इलाकों में भी आलू-प्याज बिक्री मोबाइल वैन से की जाएगी. दोनों के बाजार भाव पर नजर भी रखी जाएगी ताकि बाजार के दाम में गिरावट आने पर सरकार भी बिक्री दर में कमी कर सके. दोनों सब्जियों की कीमत का फैसला बिक्री केंद्र खुलने के एक दिन पहले लिया जाएगा.

तमाम औषधीय गुणों वाला ब्लैक राइस अब आसानी से पहुंच सकता है आपके घर, यहां शुरू हुई खेती

ली जाएंगी इन एजेंसियों की मदद
उत्तर प्रदेश कोऑपरेटिव एग्रीकल्चुरल मार्केटिंग असोसिएशन, प्रादेशिक कोऑपरेटिव फेडेरीशन (पीसीएफ), यूपी एग्रो एवं मंडी परिषद बिक्री में मदद करेंगी.   

WATCH LIVE TV: