पंचायत चुनाव से पहले सख्त हुई योगी सरकार, बदले गए 7 जिलों के DM और 13 IPS अफसर
Advertisement

पंचायत चुनाव से पहले सख्त हुई योगी सरकार, बदले गए 7 जिलों के DM और 13 IPS अफसर

नई ट्रांसफर लिस्ट आने के बाद सात जिलों को नए जिलाधिकारी (District Magistarate) मिले हैं. नए जिलाधिकारियों की तैनाती करने के साथ कई आईएएस अधिकारियों को भी बदला गया है. तबादलों की लिस्ट में बलिया, जालौन समेत कई जिलों के डीएम के नाम शामिल हैं. इसके अलावा लंबे वक़्त से ADG के पदों पर तैनात कई अधिकारियों का भी इधर से उधर कर दिया गया.

पंचायत चुनाव से पहले सख्त हुई योगी सरकार, बदले गए 7 जिलों के DM और 13 IPS अफसर

लखनऊ:  उत्तर प्रदेश  में पंचायत चुनाव (Panchayat Chunav) से पहले योगी सरकार (Yogi Government) ने गुरुवार देर रात साथ प्रदेश के 7 IAS अफसरों के तबादले (Transfer) कर दिए. देर रात योगी सरकार ने 7 जिलों के डीएम समेत 13 IPS अफसरों का तबादला कर दिया. वहीं, लंबे समय से तैनात ADG स्तर के अफसरों को भी हटाया गया है. 

ग्रेटर नोएडा पुलिस पहुंची मुंबई, तांडव वेब सीरीज के निर्देशक के घर पहुंच थमाया नोटिस

नए जिलाधिकारियों की तैनाती करने के साथ कई आईएएस अधिकारियों को भी बदला गया है. तबादलों की लिस्ट में बलिया, जालौन समेत कई जिलों के डीएम के नाम शामिल हैं. इसके अलावा लंबे वक़्त से ADG के पदों पर तैनात कई अधिकारियों का भी इधर से उधर कर दिया गया.

अखिल कुमार का गोरखपुर जोन के एडीजी 
केंद्र सरकार में डेप्युटेशन ख़त्म होने के बाद लौटते ही अखिल कुमार (Akhil Kumar) का गोरखपुर जोन के ADG पद पर तैनात किया गया है. यहां पर तैनात रहे दावा शेरपा को एडीजी सीबीसीआईडी (CBCID) के पद पर भेजा गया है. कानपुर के बिकरू कांड के समय आइजी रहे एडीजी कानपुर जोन (ADG Kanpur Zonew) जेएन सिंह को एडीजी पीटीसी मुरादाबाद के पद पर भेजा गया है. 

अदिति सिंह बलिया की डीएम
आईएएस अफसर सैमुअल पाल एन. को आंबेडकरनगर का जिलाधिकारी बनाया गया है.  हापुड़ की जिलाधिकारी अदिति सिंह (Aditi Singh) को बलिया का डीएम और 2012 बैच की आईएएस अधिकारी (IAS Officers) विभा चहल को एटा का डीएम बनाया गया है.

इन IAS अफसरों के ट्रांसफर
IAS आदिति सिंह बलिया (Balia) की डीएम बन गई हैं. IAS विभा चहल को एटा की डीएम बनाया गया है. IAS आर्यका को भदोही का डीएम बनाया गया है. IAS संजीव रंजन संभल के  DM बन गए हैं. IAS सैमुअल पौल अम्बेडकर नगर के  DM तो IAS प्रियंका निरंजन जालौन के डीएम बनाए गए हैं., IAS अनुज सिंह को हापुड़ के नए डीएम के रूप में तैनाती की गई है.

IAS ईशा दुहान को प्राधिकरण वाराणसी (Varanasi) का वीसी बनाया गया है. IAS गौरव सिंह सोगरवाल CDO महराजगंज.  IAS पवन अग्रवाल हरदोई के CDO बन गए हैं. IAS अंकिता सिंह CDO बाराबंकी. IAS मेघा रूपम  मेरठ मंडल की अपर आयुक्त. IAS नेहा प्रकाश विशेष सचिव माध्यमिक बनीं हैं., IAS मन्नान अख़्तर विशेष सचिव स्वास्थ्य, IAS हरी प्रताप साही विशेष सचिव सिंचाई, IAS राकेश कुमार मिश्रा -II विशेष सचिव सिंचाई शारदा परियोजना बनाए गए हैं. कहा जा रहा है की प्रदेश की कानून व्यवस्था को लेकर एक बार फिर योगी सरकार सख्त है और जिन भी इलाकों में अपराध से जुड़ी घटनाएं हो रहीं हैं वहां प्रशासन में लगातार फेरबदल की आशंकाएं बनी हुई हैं. 

आगरा- होटल के आड़ में चल रहा था सेक्स रैकेट, विदेशी युवतियों समेत कई लोग गिरफ्तार

WATCH LIVE TV

Trending news