close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के अमेठी दौरे पर सांसद स्मृति ईरानी ने कही ये बड़ी बात

इस मौके पर अमेठी की सांसद स्मृति ईरानी ने कहा कि ये हमारा सौभाग्य था कि महामहिम राज्यपाल जी अमेठी पधारीं.

राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के अमेठी दौरे पर सांसद स्मृति ईरानी ने कही ये बड़ी बात
अमेठी में सबसे पहले राज्यपाल और सांसद स्मृति ईरानी ने मलिक मोहम्मद जायसी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण किया.

सतीश बर्नवाल/अमेठी: उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और अमेठी से सांसद व केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी मंगलवार को एक दिवसीय दौरे पर अमेठी पहुंचीं. अमेठी में सबसे पहले राज्यपाल और सांसद स्मृति ईरानी ने मलिक मोहम्मद जायसी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण किया. निरीक्षण के बाद उन्होंने आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री आरोग्य योजना के 20 लाभार्थियों को गोल्डन कार्ड सौंपा. इस कार्यक्रम के बाद राज्यपाल आनंदीबेन सांसद स्मृति ईरानी के साथ गौरीगंज मुसाफिरखाना रोड पर बने वृद्धाश्रम पहुंचीं. जहां उन्होंने वृद्धाश्रम में बुजुर्गों से उनका हाल चाल जानने के साथ उनके खाने पीने की व्यवस्थाओं का गंभीरता से अवलोकन किया. साथ ही उन्होंने यहां पर वृद्ध जनों को फल और अंग वस्त्र भी दिया.

वृद्धाश्रम के बाद काफिला जामो विकासखंड के कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय पहुंचा. जहां उन्होंने अमेठी सांसद के साथ कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय का निरीक्षण किया. जगदीशपुर स्थित गौशाला का बाहर से अवलोकन किया. उसके बाद एचएएल गेस्ट हाउस में अधिकारियों के साथ मुलाकात लखनऊ के लिए रवाना हो गईं.

इस मौके पर अमेठी की सांसद स्मृति ईरानी ने कहा कि ये हमारा सौभाग्य था कि महामहिम राज्यपाल जी अमेठी पधारीं. वो न कई शिक्षा के संस्थानों में गईं, बल्कि बच्चियों और माताओं से भी मिलीं. स्वास्थ्य संस्था का स्वयं निरीक्षण कर डीएम और एसपी को आदेश भी दिए. उन्होंने कहा कि हम आशावादी हैं कि एक अनुभवी जो प्रशाशन चला चुकी हैं, स्वयं वो राज्यपाल बनकर हमारे प्रदेश को प्राप्त हुई हैं. उन्होंने अपने अनुभवों को सभी अधिकारियों के साथ, विधायकों के साथ बांटा.