close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

यूपी: शिकोहाबाद में बदहाल स्वास्थय सेवाएं, मोबाइल की रोशनी में हो रहा है अस्पताल में इलाज

शिकोहाबाद शहर के जिला संयुक्त चिकित्सालय में मोबाइल की रोशनी में मरीजों का इलाज किया जाता है कहने को तो अस्पताल में जनरेटर भी है लेकिन उसका उपयोग नहीं किया जाता है. 

यूपी: शिकोहाबाद में बदहाल स्वास्थय सेवाएं, मोबाइल की रोशनी में हो रहा है अस्पताल में इलाज
(प्रतीकात्मक फोटो)

फिरोजाबाद (संवाददाता - प्रमेंश शर्मा) : फिरोजाबाद जिले में स्वास्थ्य सेवाएं वेंटिलेटर पर हैं शिकोहाबाद शहर के जिला संयुक्त चिकित्सालय में मोबाइल की रोशनी में मरीजों का इलाज किया जाता है कहने को तो अस्पताल में जनरेटर भी है लेकिन उसका उपयोग नहीं किया जाता है. 

अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक तो इस मामले में खामोश हैं लेकिन शिकोहाबाद के एसडीएम ने मामले की जांच के बाद दोषियों के खिलाफ कार्यवाही का भरोसा दिया है. 

दरअसल सोमवार को जिला संयुक्त चिकितस्लाय के इमरजेंसी वार्ड में मोबाइल की रोशनी एक बुजुर्ग का इलाज किया गया. यह बुजुर्ग एक सड़क हादसे में घायल हो गए थे. 

घायल बुजुर्ग को शिकोहाबाद के जिला संयुक्त अस्पताल लाया गया लेकिन यहां बिजली नहीं थी और न ही बिजली को लाने का कोई इंतजाम. डॉक्टरों ने बुजुर्ग का मोबाइल की रोशनी में इलाज करना शुरू कर दिया. 

अस्पताल में में अंधेरे और मोबाइल की रोशनी में इलाज की जानकारी मिलते ही स्थानीय मीडिया कर्मी भी अस्पताल पहुंच गए और सीएमएस को जानकारी दी लेकिन सीएमएस साहब ने इस मामले पर चुप्पी साध ली. 

हालांकि  शिकोहाबाद के एसडीएम ने मामले की जांच कराकर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई का भरोसा दिया है .