यूपी विधान परिषद चुनाव: बीजेपी ने घोषित किए 6 उम्मीदवारों के नाम, देखें लिस्ट

उत्तर प्रदेश विधान परिषद में  12 सीटो पर होने जा रहे चुनाव के लिए भाजपा ने अपने 6 और प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है.

यूपी विधान परिषद चुनाव: बीजेपी ने घोषित किए 6 उम्मीदवारों के नाम, देखें लिस्ट
भारतीय जनता पार्टी.

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश विधान परिषद में  12 सीटों पर होने जा रहे चुनाव के लिए भाजपा ने अपने 6 और प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है. भारतीय जनता पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति ने उत्तर प्रदेश में होने वाले आगामी विधान परिषद चुनाव के लिए उम्मीदवारों की सूची जारी की है. इसमें 

1. कुंवर मानवेंद्र सिंह 
2. गोविंद नारायण शुक्ला
3. सलिल बिश्नोई 
4. अश्वनी त्यागी
5. धर्मवीर प्रजापति
6. सुरेंद्र चौधरी  को उम्मीदवार घोषित किया गया है. 

BJP_List

 

4 नामों की हो चुकी है घोषणा
भारतीय जनता पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति ने उत्तर प्रदेश में आगामी विधान परिषद चुनाव के लिए 4 नामों की घोषणा कर दी है. इसमें गुजरात कैडर के पूर्व आईएएस अधिकारी और एक दिन पहले ही भाजपा में शामिल होने वाले अरविंद कुमार शर्मा का नाम भी शामिल है. शर्मा के अलावा भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह , डिप्टी सीएम डॉ दिनेश शर्मा और लक्ष्मण प्रसाद आचार्य को भी उम्मीदवार बनाया गया है. 

इनका खत्म हो रहा है कार्यकाल
30 जनवरी, 2021 को जिन सदस्यों का कार्यकाल खत्म हो रहा है उनमें विधान परिषद के सभापति रमेश यादव, उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह के अलावा बीजेपी के लक्ष्मण प्रसाद का नाम शामिल है. 

12 सीटों के लिए होने वाले हैं चुनाव
दरअसल, उत्तर प्रदेश में 12 विधान परिषद की सीटों के लिए चुनाव हो रहे हैं. इसके लिए मुख्य मुकाबला सपा और भाजपा के बीच है. एक ओर जहां भाजपा की 10 सीटों पर जीत तय है, तो सपा भी आसानी से एक सीट हासिल कर लेगी. हालांकि, सपा ने दो उम्मीदवार घोषित करके एक सीट पर भाजपा से टक्कर लेने की कोशिश कर रही है. 

WATCH LIVE TV