लव जिहाद: अफजाल ने सोनू बनकर धर्म छिपाया, 19 साल की लड़की को प्रेमजाल में फंसाकर भगाया

धर्मवीर सिंह एस.पी. बिजनौर ने बताया कि लड़की के पिता की शिकायत पर पुलिस ने एस.सी. एस.टी एक्ट धर्म परिवर्तन प्रलोभन एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है. आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है.

लव जिहाद: अफजाल ने सोनू बनकर धर्म छिपाया, 19 साल की लड़की को प्रेमजाल में फंसाकर भगाया
पुलिस की गिरफ्त में आरोपी

बिजनौर:  उत्तर प्रदेश के कई शहरों में लव जिहाद के मामले सामने आने के बाद योगी सरकार ने लव जिहाद के खिलाफ कानून को मंजूरी दी थी, लेकिन इसके बाद भी लव जिहाद के मामले सामने आ रहे हैं. ताजा मामला बिजनौर का है, जहां एक व्यक्ति पर धर्म छिपाकर एक उन्नीस साल की लड़की को भगाने का आरोप लगा है.

यह भी देखें - VIDEO: किसान ने आंदोलन के बीच ऐसे मनाया बेटी का बर्थ-डे, देखिए शानदार वीडियो

शादी में गया था परिवार
मामला बिजनौर के कोतवाली शहर इलाके के गुड़ियापुर का है, यहां रहने वाले एक दलित परिवार के दो बेटे चंडीगढ़ में घरों की पेंटिंग का काम करते हैं. उनके साथ कभी-कभी उनकी बुआ का बेटा अपने एक दोस्त सोनू के साथ घर आया-जाया करता था. सात दिसंबर को जब परिवार के लोग शादी में गए हुए थे, तभी घर में अकेला देख वह लड़की को बहला फुसलाकर भगा कर ले गया. 

यह भी देखें -VIDEO: किसान आंदोलन का समर्थन करने पहुंची 9 महीने की गर्भवती महिला, कही ये बड़ी बात

पुलिस की खोजबीन में असलियत आई सामने
परिवार के लोग जब वापस आए तब उन्हें पता चला कि मोटरसाइकिल पर उनकी बेटी किसी के साथ गई है. परिजनों ने इसकी शिकायत पुलिस से की. पुलिस में मामला पहुंचने पर जब खोजबीन शुरू की गई तो असलियत सामने आई पता चला सोनू का असली नाम अफजाल है. लड़की को मुजफ्फरनगर के किसी गांव से बरामद कर महिला सशक्तिकरण परामर्श केंद्र पर लाया गया है.

यह भी देखें - VIDEO: स्कॉर्पियो में लगाई आग, धूं-धूं कर जली गाड़ी, देखिए LIVE वीडियो

पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा
धर्मवीर सिंह एस.पी. बिजनौर ने बताया कि लड़की के पिता की शिकायत पर पुलिस ने एस.सी. एस.टी एक्ट धर्म परिवर्तन प्रलोभन एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है. आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है. पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है.

यह भी देखें - VIDEO: पियानो बजाती रही बच्ची, डॉक्टरों ने कर दिया ऑपरेशन, देखिए LIVE OPERATION

लव जिहाद पर यूपी के कानून में क्या?
उ.प्र.विधि विरुद्ध प्रतिषेद अध्यादेश 2020
धोखा या लालच देकर शादी करना अपराध
शादी के बाद जबरन धर्म बदलवाने पर सज़ा
दोषी को 5 से 10 साल तक की सज़ा का प्रावधान

WATCH LIVE TV