अपराध के खिलाफ एक्शन में यूपी पुलिस, लखनऊ की सड़कों पर चलाया 'ऑपरेशन मिड नाईट'

लखनऊ पुलिस का ये विशेष अभियान भीड़-भाड़ वाले स्थानों, होटल, सराय, ढाबा, धर्मशाला, रेलवे स्टेशन, बस स्टॉप के आसपास, स्टैंड और सुनसान जगह पर चलाया गया.

अपराध के खिलाफ एक्शन में यूपी पुलिस, लखनऊ की सड़कों पर चलाया 'ऑपरेशन मिड नाईट'
प्रतीकात्मक फोटो

लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में क्राइम कंट्रोल करने के मकसद से लखनऊ पुलिस ने बुधवार देररात "ऑपरेशन मिड नाईट'' चेकिंग अभियान चलाया. इस दौरान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी ने खुद अभियान की बागडोर संभाली. रात 12.00 बजे से 02.00 बजे तक लखनऊ के विभिन्न थाना क्षेत्रों में पहले से चिन्हित करीब 103 स्थानों पर ये अभियान चलाया गया. 

लखनऊ पुलिस का ये विशेष अभियान भीड़-भाड़ वाले स्थानों, होटल, सराय, ढाबा, धर्मशाला, रेलवे स्टेशन, बस स्टॉप के आसपास, स्टैंड और सुनसान जगह पर चलाया गया. इस दौरान संदिग्ध व्यक्तियों और वाहनों की चेकिंग की गई. आने जाने वाले करीब 1887 लोगों से पूछताछ करते हुए उनकी तथा वाहनों की तलाशी ली गई. पूछताछ के दौरान दर्जनों लोगों को हिरासत में लेकर कार्रवाई भी की गई. 30 वाहनों के विरुद्ध एमवी एक्ट की कार्यवाही और बीस हज़ार रूपए समन शुल्क लिया गया.

ऑपरेशन मिडनाइट चलाने का उद्देश्य बताते हुए लखनऊ के एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि लोगों के भीरत रात में भी सुरक्षा की भावना उत्पन्न हो सके इसलिए यह अभियान चलाया गया. जहां पर लोगों का आवागमन ज्यादा है, उन स्थानों पर भारी पुलिसबल के साथ चेकिंग की गई. उन्होंने कहा कि ऑपरेशन मिडनाइट अभियान आगे भी जारी रहेगा.