UP: शादी से मना करने पर नाबालिग लड़की ने लगाई आग, 2 गिरफ्तार
Advertisement

UP: शादी से मना करने पर नाबालिग लड़की ने लगाई आग, 2 गिरफ्तार

पुलिस ने इस सिलसिले में प्रेमी के माता-पिता को गिरफ्तार कर लिया है.

प्रतीकात्मक तस्वीर.

फतेहपुर: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फतेहपुर जिले के औंग थाना क्षेत्र के एक गांव में कथित तौर पर एक नाबालिग लड़की ने इसलिए खुद को आग के हवाले कर लिया क्योंकि उसके प्रेमी के परिजनों ने दोनों की शादी कराने से इनकार कर दिया था. लड़की ने बुधवार को अपने घर में खुद को आग लगाकर खुदकुशी करने की कोशिश की. पुलिस ने इस सिलसिले में प्रेमी के माता-पिता को गिरफ्तार कर लिया है.

पुलिस अधीक्षक (एसपी) प्रशांत वर्मा ने बताया कि औंग थाना क्षेत्र के एक गांव में एक दसवीं कक्षा पास 16 साल की लड़की ने अपने घर में आग लगा ली. उसे गंभीर हालत में कानपुर की हैलट अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती करवाया गया है. उन्होंने बताया कि लड़की ने मजिस्ट्रेट के समक्ष दिए बयान में कहा कि उसके पड़ोस में रहने वाला नौवीं कक्षा में पढ़ने वाले 15 साल के एक लड़के का काफी अर्से से प्रेम प्रसंग चल रहा है.

पिछले चार दिन पूर्व हुई पंचायत में लड़के के परिजनों ने बुधवार (आज) को मंदिर में शादी करने का वादा किया था. लेकिन सुबह ही मन कर दिया है, जिससे उसने आग लगा ली है.

एसपी ने बताया कि लड़की के बयानों के आधार पर लड़के के माता-पिता व अन्य परिजनों के खिलाफ आत्महत्या के लिए उत्प्रेरित करने (306आईपीसी) का मुकदमा दर्ज कर दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया है, अन्य लोगों की गिरफ्तारी की कोशिश की जा रही है.

लाइव टीवी देखें

Trending news