मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड पर बरसे योगी के मंत्री मोहसिन, कहा- इसे बैन कर देना चाहिए
Advertisement

मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड पर बरसे योगी के मंत्री मोहसिन, कहा- इसे बैन कर देना चाहिए

योगी सरकार के इकलौते मुस्लिम मंत्री मोहसिन रजा ने मंगलवार को कहा कि संविधान के खिलाफ काम करने वाली किसी भी संस्था पर प्रतिबंध लगा दिया जाना चाहिए. मंत्री ने कहा कि तीन तलाक से महिलाओं का उत्पीड़न होता है. इस्लाम ऐसी किसी भी चीजों की इजाजत नहीं देता. उन्होंने ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड (AIMPLB) को प्रतिबंधित करने की मांग की. 

योगी सरकार में अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मोहसिन रजा.

लखनऊ : योगी सरकार के इकलौते मुस्लिम मंत्री मोहसिन रजा ने मंगलवार को कहा कि संविधान के खिलाफ काम करने वाली किसी भी संस्था पर प्रतिबंध लगा दिया जाना चाहिए. मंत्री ने कहा कि तीन तलाक से महिलाओं का उत्पीड़न होता है. इस्लाम ऐसी किसी भी चीजों की इजाजत नहीं देता. उन्होंने ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड (AIMPLB) को प्रतिबंधित करने की मांग की. 

योगी सरकार में अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मोहसिन रजा ने आगे कहा- इस तरह की संस्थाएं (ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड) लोगों के लिए काम नहीं करते, इन्हें पूरी तरह से प्रतिबंधित कर देना चाहिए. ये संविधान के खिलाफ काम कर रहे हैं. इसे मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड नहीं, बल्कि मौलवी पर्सनल लॉ बोर्ड कहना चाहिए. 

'तीन तलाक पर बनना चाहिए कानून'

रजा ने कहा कि तीन तलाक पर कानून बनना चाहिए और औरतों को उनका अधिकार मिलना चाहिए. यह शरीयत का हिस्सा नहीं है. बता दें, मोहसिन का यह बयान ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की उस बैठक के दो दिन बाद आया है, जिसमें तीन तलाक का गलत इस्तेमाल करने वालों का सामाजिक बहिष्कार करने की बात कही गई.

मोदी और योगी पहले ही दे चुके हैं बयान

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी तीन तलाक को लेकर बड़ा बयान दे चुके हैं.  उन्होंने कहा कि तीन तलाक से मुस्लिम बहनों को दिक्कत हो रही है और केंद्र सरकार इस पर जल्द हल चाहती है. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी हाल में लखनऊ में एक कार्यक्रम में कहा था कि तीन तलाक महिलाओं के अधिकार पर हमला है लेकिन कुछ लोगों के मुंह क्यों बंद हैं? योगी ने इस मामले में तीन तलाक की तुलना द्रौपदी के चीरहरण से किया था.

Trending news