UP पंचायत चुनाव: पत्नी के बदले पति ने डाल दिया वोट, बूथ पर ही दोनों में हुआ हंगामा
Advertisement

UP पंचायत चुनाव: पत्नी के बदले पति ने डाल दिया वोट, बूथ पर ही दोनों में हुआ हंगामा

यूपी पंचायत चुनाव के पहले चरण में 18 जिलों में मतदान हो रहा है. इस दौरान कहीं पर मतदाता सुची में गड़बड़ी की शिकायत मिली है, वहीं कुछ जिलों में चुनाव चिन्ह की गलती सामने आई है.

सांकेतिक तस्वीर.

बरेली: यूपी पंचायत चुनाव के पहले चरण में 18 जिलों में मतदान हो रहा है. इस दौरान कहीं पर मतदाता सुची में गड़बड़ी की शिकायत मिली है, वहीं कुछ जिलों में चुनाव चिन्ह की गलती सामने आई है. बरेली जिले में मतदान स्थल पर ही वोट डालने को लेकर पति और पत्नी के बीच लड़ाई देखने को मिली. 

पत्नी के नाम पर पति ने डाल दिया वोट 
दरअसल, महिला का पति उसके नाम की पर्ची लेकर वोट डालकर लौट आया. जब महिला वोट डालने पहुंची वहां मतदान केंद्र पर कर्मचारियों ने वोट डलवाने से मना कर दिया. पर्ची देने वाले एजेंट और मतदान केंद्र पर मौजूद वोट डलवाने वाले कर्मचारियों की गलती थी. 

UP पंचायत चुनाव: रायबरेली के 3 पंचायतों में प्रधान पद के लिए चुनाव स्थगित, जानें कारण

'घर का काम छोड़कर आए हैं' 
महिला ने कहा कि अगर मेरा वोट किसी ओर को डालना था, तो उसे क्यों लेकर आए. घर का काम छोड़कर आए हैं. महिला का पति विजय ने कहा, तुम्हारा वोट किसने डाल दिया. सलोनी की पर्ची देखी तो वह विजय की पर्ची थी. फिर तो इसी बात पर दंपति के बीच झगड़ा होने लगा. मतदान स्थल पर भीड़ लग गई. वोट देने आईं कई महिलाएं भी आ गईं. इसके बाद पति-पत्नीको समझाया गया. पत्नी वोट डालने के जिद्द पर अड़ गई. उसने अपने पति से कहा कि मेरे नाम की पर्ची बनवाकर दो. जब पुलिस आई तो मतदान केंद्र से बाहर हो रहा हंगामा खत्म हुआ.

नवजात शिशु के लिए पिता ने निभाई मां की जिम्मेदारी, VIDEO देखकर हो जाएंगे भावुक

क्या बोला पति 
अंगुरी गांव निवासी विजय ने हंगामें के बीच बताया कि एजेंट के काउंटर तीन पर्चियां लेकर आए थे. जिसमें भाई, पत्नी सलोनी और उसके नाम की पर्ची थी. सलोनी और विजय की मतदाता पर्ची आपस में बदल गई. मियां-बीवी दोनों साथ- साथ वोट डालने पहुंचे. विजय सलोनी की पर्ची लेकर चला गया. कर्मचारियों ने भी मतदान संख्या नंबर देखकर ही विजय के अंगुली में सीहाई लगा दी. विजय वोट डालकर चला आया. विजय की पत्नी सलोनी वोट डलवाने पहुंची. वहां सलोनी का वोट पहले ही विजय डाल चुका था.

इन जिलों में हो रहा है मतदान 
अयोध्या, आगरा, कानपुर नगर, गाजियाबाद, गोरखपुर, जौनपुर, झांसी, प्रयागराज, बरेली, भदोही, महोबा, रामपुर, रायबरेली, श्रावस्ती, संतकबीर नगर, सहानपुर, हरदोई और हाथरस जिले शामिल हैं.

WATCH LIVE TV

Trending news