close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

महाराजगंज: पुलिस ने बरामद किया 40 हजार लीटर नकली डीजल, आरोपी गिरफ्तार

महाराजगंज शहर में मिलावटी डीजल का कारोबार लंबे समय से फलफूल रहा था. इस मामले में शनिवार रात पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए एक घर में छापा मारकर भंड़ाफोड़ किया.

महाराजगंज: पुलिस ने बरामद किया 40 हजार लीटर नकली डीजल, आरोपी गिरफ्तार
पूछताछ में आरोपी ने बताया कि पे‌टी डीलर की आड़ में यह कारोबार हो रहा था. डीजल में केरोसिन ऑयल मिलाकर बेचा जाता था.

अमित त्रिपाठी/महाराजगंज: उत्तर प्रदेश के महाराजगंज की जिले में पुलिस ने 40 हजार लीटर नकली डीजल के साथ एक शख्स को गिरफ्तार किया है. स्वाट टीम ने फैक्ट्री का भंडाफोड़ कर 237 ड्रम में करीब 40 हज़ार लीटर नकली डीजल बरामद किया है. पकड़ा गया अभियुक्त पेटी डीलर के लाइसेंस की आड़ में नकली डीजल व केरोसिन की फैक्ट्री संचालित करता था. अभियुक्त मिट्टी तेल कोटेदारों से मिलकर सस्ती दर पर मिट्टी का तेल खरीद कर उसमें पाउडर की मदद से रंग बदल कर डीजल की तरह दिखने वाला तेल बना कर सस्ते दाम में सप्लाई करता था. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

महाराजगंज शहर में मिलावटी डीजल का कारोबार लंबे समय से फलफूल रहा था. इस मामले में शनिवार रात पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए एक घर में छापा मारकर भंड़ाफोड़ किया. पुलिस ने घर के अंदर तहखाने से 237 ड्रम में 40 हजार लीटर मिलावटी डीजल बरामद किया. बाजार से सस्ते दर पर मिलावटी डीजल को मोबाइल टावरों पर खपाया जाता था. इस मामले में एक आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर संबंधित धाराओं में चालान कर दिया है. 

पुलिस इस प्रकरण में शामिल अन्य आरोपियों की तलाश में जुटी है. पुलिस अधीक्षक ने बताया कि शनिवार की रात में बलिया नाला पर वाहन की जांच हो रही थी. इस बीच एक पिकअप पर चार ड्रम केरोसिन मिला. पुलिस को संदेह हुआ, तो आरोपी प्रमोद गुप्ता निवासी हनुमानगढ़ी बलिया नाला वार्ड नंबर 17 से पूछताछ की गई. पूछताछ में आरोपी ने बताया कि पे‌टी डीलर की आड़ में यह कारोबार हो रहा था. डीजल में केरोसिन ऑयल मिलाकर बेचा जाता था.