आगरा: पुलिस के हत्थे चढ़े ऑनलाइन ठगी करने वाले 4 आरोपी, लकी ड्रॉ का देते थे लालच

शिकायतकर्ता विष्णु ने एसएसपी आगरा से शिकायत की थी कि मेरे पास विभिन्न मोबाइल नंबर से कॉल आई थी. जिसमें उनके द्वारा मुझे बताया गया कि आप लकी ड्रॉ में चयनित किए गए हैं.

आगरा: पुलिस के हत्थे चढ़े ऑनलाइन ठगी करने वाले 4 आरोपी, लकी ड्रॉ का देते थे लालच
इनके कब्जे से पुलिस ने 17 मोबाइल फोन, दो लैपटॉप, 24 सिम कार्ड, एटीएम कार्ड सहित पैन कार्ड भी बरामद किया है.

आगरा: आगरा पुलिस और साइबर सेल की टीम ने ऑनलाइन ठगी करने वाले गिरोह के चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस के अनुसार, फर्जी ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट पर लोगों को लालच देकर लाखों रुपये की ठगी करने वाला ये गिरोह अंतरराज्यीय है. इनके कब्जे से पुलिस ने 17 मोबाइल फोन, दो लैपटॉप, 24 सिम कार्ड, एटीएम कार्ड सहित पैन कार्ड भी बरामद किया है. इन चारों को फरीदाबाद से गिरफ्तार किया गया है.

दरअसल, एक शिकायतकर्ता विष्णु ने एसएसपी आगरा से शिकायत की थी कि मेरे पास विभिन्न मोबाइल नंबर से कॉल आई थी. जिसमें उनके द्वारा मुझे बताया गया कि आप लकी ड्रॉ में चयनित किए गए हैं. इस पर मुझसे रजिस्ट्रेशन के नाम पर करीब 2 हजार रुपये जमा करा लिए गए. इसके बाद में लॉटरी में कार निकलने का झांसा देकर 35000 रुपये और जमा करा लिए. शिकायतकर्ता ने बताया कि रुपये जमा करने के बावजूद भी कुछ नहीं मिला.

इस शिकायत के बाद आगरा की पुलिस और साइबर सेल की टीम ने अपनी जांच शुरू की और अंतरराज्यीय गिरोह के सरगना सहित पुलिस ने चार साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया है. इनमें से दो फरीदाबाद हरियाणा के रहने वाले और दो दिल्ली के रहने वाले हैं. यह भारत के विभिन्न राज्यों में फर्जी ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट पर भारी डिस्काउंट का लालच देकर लोगों को अपना शिकार बनाते थे. ये अब तक देश के विभिन्न राज्यों में लोगों से लाखों रुपए की ठगी कर चुके हैं. फिलहाल पुलिस इन्हें जेल भेजने की तैयारी में है.