संभल: ATM लूटने वाले अंतरराज्यीय गिरोह के 4 सदस्य गिरफ्तार, 3 बता रहे थे खुद को पत्रकार
Advertisement

संभल: ATM लूटने वाले अंतरराज्यीय गिरोह के 4 सदस्य गिरफ्तार, 3 बता रहे थे खुद को पत्रकार

गैंग का सरगना आसिफ 2  हत्याओं के आरोप में तिहाड़ में सजा काट चुका है. संभल और मुरादाबाद में भी एटीएम काटकर कैश लूटने की पूरी प्लानिंग उसकी की थी. 

संभल: ATM लूटने वाले अंतरराज्यीय गिरोह के 4 सदस्य गिरफ्तार, 3 बता रहे थे खुद को पत्रकार

संभल: उत्तर प्रदेश पुलिस ने एटीएम काटकर कैश लूटने वाले अंतरराज्यीय गैंग के 4 शातिर बदमाशों को गिरफ्तार किया है. पुलिस की पकड़ में आए बदमाशों में दिल्ली के 3 फर्जी पत्रकार भी शामिल हैं. बदमाशों के पास से लूटा गया 10 लाख का कैश, 1 स्विफ्ट कार, फर्जी प्रेस कार्ड और एटीएम काटने के उपकरण बरामद हुए हैं. पुलिस इस गिरोह के दो सदस्यों को पहले ही मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर चुकी है.

संभल एसपी यमुना प्रसाद ने बताया कि नखासा थाना इलाके में 16 जून की रात लॉकडाउन का फायदा उठाकर बदमाशों ने एक ATM को काटकर 10 लाख कैश लूट लिए थे. जिसके बाद 5 जुलाई को मुठभेड़ में मथुरा के शातिर बदमाश शाहरूख और बदायूं के इशरत को गिरफ्तार कर लिया गया था. दोनों से साढ़े 3 लाख कैश बरामद हुआ था. वहीं, गैंग के अन्य बदमाशों ने छिपने के बजाए मुरादाबाद के सिविल लाइन इलाके में फिर ATM काटकर 16 लाख कैश लूट लिए थे. जिसके बाद पुलिस इस गैंग के बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए और ज्यादा सक्रिय हो गई थी.

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि सोमवार देर रात स्वाट और पुलिस टीम को गैंग के नखासा थाना इलाके में मौजूद होने की सूचना मिली. जिस पर टीम ने बदमाशों की घेराबंदी की और 4 बदमाशों को धरदबोचा. पूछताछ में पता चला कि गैंग का सरगना आसिफ संभल का रहने वाला है जबकि बाकी 3 रिजवान, शौकीन और राहिल दिल्ली निवासी हैं.

3 बता रहे थे खुद को पत्रकार
SP के मुताबिक दिल्ली के तीनों बदमाशों ने खुद को पत्रकार बताते हुए पुलिस को हड़काने की भी कोशिश की, जिसके बाद तलाशी करने पर फर्जी आईकार्ड बरामद हुए. पुलिस ने गैंग के सरगना की निशानदेही पर मुरादाबाद से 10 लाख कैश बरामद किए हैं.

एसपी ने बताया कि गैंग का सरगना आसिफ 2  हत्याओं के आरोप में तिहाड़ में सजा काट चुका है. संभल और मुरादाबाद में भी एटीएम काटकर कैश लूटने की पूरी प्लानिंग उसकी की थी. शाहरूख से बदमाशों को एटीएम काटने की ट्रैनिंग दी गई थी. जिसके बाद दो टीमों में बांटकर मुरादाबाद में तो 16 लाख की लूट को अंजाम दे दिया गया. लेकिन सम्भल में दोबारा एटीएम लूटने की प्लानिंग फेल हो गई और शाहरूख, इशरत पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार हो गए. वहीं, आज गिरफ्तार किए गए चारों बदमाशों को भी जेल भेज दिया है.

Trending news