close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

औरेया: फर्जी ई-कॉमर्स वेबसाइट के जरिये लोगों से ठगी करने वाला गैंग चढ़ा पुलिस के हत्थे

औरेया एसपी सुनीति सिंह ने बताया कि इन्हें पकड़ने के लिए एक सर्विलांस एवं साइबर टीम का गठन किया था.

औरेया: फर्जी ई-कॉमर्स वेबसाइट के जरिये लोगों से ठगी करने वाला गैंग चढ़ा पुलिस के हत्थे
फाइल फोटो

गौरव श्रीवास्तव/औरेया: उत्तर प्रदेश के औरैया में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. पुलिस ने ओएलएक्स कंपनी पर सामान बेचने के नाम पर ठगी करने वालों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने बताया कि ये आरोपी प्रलोभन देकर लोगों को कॉल करके पेटीएम एवं नेट बैंकिंग के नाम पर ठगी करते थे. इस गैंग के 4 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि गैंग में 15 से 20 लोगों के होने की संभावना है. सभी आरोपी मथुरा के गोवर्धन देवरस के रहने वाले हैं.

औरैया जिले में कई लोग इन साइबर ठगों के शिकार बने हैं. पेटीएम और ओएलएक्स के नाम पर अपना अकाउंट बताने के बाद जब पैसा कट जाता था, तब लोगों को ठगी का पता चलता था. इस ठगी में एक मोबाइल दुकानदार भी शामिल है. इस मोबाइल दुकानदार का काम था कि एक आईडी पर दो सिम एक्टीवेट करना. इसके बाद यह दुकानदार गिरोह के लोगों को 10000 रुपए में सिम को बेच देता था. सिम खरीदने के बाद इस गिरोह के ठग उसी नंबर से लोगों को कॉल किया करते थे. 

औरेया एसपी सुनीति सिंह ने बताया कि इन्हें पकड़ने के लिए एक सर्विलांस एवं साइबर टीम का गठन किया था. इस सर्विलांस एवं साइबर टीम ने इन अपराधियों तक पहुंचने में काफी मेहनत की. गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है. इनके पास से 10 मोबाइल, हजारों रुपए और असलहे बरामद हुए है. इस गिरोह के अन्य सदस्य भागने में कामयाब रहे. जब इनसे पूछताछ की गई तो पता चला कि ये लोग ठगी के माध्यम से लाखों की हेराफेरी करते थे.