बुलंदशहर हिंसा: इंस्पेक्टर सुबोध की हत्या का मुख्य आरोपी प्रशांत नट गिरफ्तार
Advertisement

बुलंदशहर हिंसा: इंस्पेक्टर सुबोध की हत्या का मुख्य आरोपी प्रशांत नट गिरफ्तार

बुलंदशहर में भड़की हिंसा में इंस्पेक्टर सुबोध के अलावा एक अन्य युवक की मौत हो गई थी. 

पुलिस सूत्रों के अनुसार 'वीडियो फुटेज’ और कुछ लोगों की गवाही के आधार पर इंस्पेक्टर की हत्या में नट को संदिग्ध पाया गया.

मेरठ: उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में कथित तौर से गौकशी की बात सामने आने पर भड़की हिंसा (Bulandshahr Violence) में इंस्पेक्टर सुबोध सिंह की हुई हत्या के मामले में मुख्य आरोपी प्रशांत नट को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) बुलंदशहर प्रभाकर चौधरी ने गुरुवार को नट की गिरफ्तारी की पुष्टि की. उन्होंने यह भी बताया कि नट ने ही सिंह की हत्या की थी और उससे इस मामले में पूछताछ की जा रही है. हालांकि, हत्या में इस्तेमाल किया गया रिवाल्वर अभी बरामद नहीं हो पाया है.

आत्मरक्षा में तली गोली से हुई थी सुमित की मौत
चौधरी ने यह भी बताया कि इंस्पेक्टर ने आत्मरक्षा में गोली चलाई थी, जिसमें सुमित नाम के युवक की मौत हो गई थी. उसकी उम्र 20 साल के करीब थी. पुलिस सूत्रों के अनुसार 'वीडियो फुटेज’ और कुछ लोगों की गवाही के आधार पर इंस्पेक्टर की हत्या में नट को संदिग्ध पाया गया. गत तीन दिसंबर को हुई इस घटना के सिलसिले में बुलन्दशहर पुलिस ने अब तक 22 लोगों को गिरफ्तार किया है और छह से अधिक लोगों ने अदालत में आत्मसमर्पण किया है. गौरतलब है कि बुलंदशहर में भड़की हिंसा में इंस्पेक्टर सुबोध के अलावा एक अन्य युवक की मौत हो गई थी. 

सरेंडर के लिए डाल चुका था याचिका
इंस्पेक्टर की हत्या करने का पुलिस को चिंगरावठी के प्रशांत नट पर शक था. हिंसा के बाद से प्रशांत और उसका पूरा परिवार गांव से फरार था. आपको बता दें कि चिंगरावठी का प्रशांत नट न्यायालय में सरेंडर के लिए याचिका भी डाल चुका था.

(इनपुट भाषा से)

Trending news