close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

3700 करोड़ ठगी के आरोपी को UP पुलिस ने रेस्टोरेंट में खिलाया खाना, पत्नी का भी कराया फेशियल

सोमवार को लखनऊ पुलिस फरीदाबाद में आरोपी दंपती को पेशी पर लाई थी और लखनऊ न जाकर नोएडा में ऐश करा रही थी. निवेशकों ने उनको पकड़कर पुलिस को 100 नंबर पर सूचना दी. इसके बाद पुलिस को मामले की जानकारी हुई थी. 

3700 करोड़ ठगी के आरोपी को UP पुलिस ने रेस्टोरेंट में खिलाया खाना, पत्नी का भी कराया फेशियल
मामला बढ़ने लगा तो निवेशकों ने 100 नंबर पर पुलिस को सूचना दी, जिसके बाद मामला सुर्खियों में आ गया.

नई दिल्ली: जनता से करीब 3700 करोड़ की ठगी के आरोपी अनुभव मित्तल का एक वीडियो वायरल हो रहा है. ये वीडियो नोएडा से वायरल हुआ है. इस वीडियो आम लोगों ने ही बनाकर वायरल कर दिया है. वीडियो में ये साफ देखा जा रहा है कि लखनऊ से फरीदाबाद कोर्ट में पेशी पर लाए गए आरोपी को लखनऊ पुलिस, नोएडा में ऐश करा रही है. 

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हुआ तो पुलिस भी हरकत में आई. इसमें एबलेज कंपनी के मालिक अनुभव मित्तल और उसकी पत्नी को लखनऊ पुलिस एक रेस्टोरेंट में खाना खिला रही थी और उसकी पत्नी को ब्यूटी पार्लर में ले जाकर फेशियल करा रही थी. अनुभव मित्तल ने लाइक करने के नाम पर हजारों निवेशकों से 3700 करोड़ रुपये की ठगी की थी. 

सोमवार को लखनऊ पुलिस फरीदाबाद में आरोपी दंपती को पेशी पर लाई थी और लखनऊ न जाकर नोएडा में ऐश करा रही थी. निवेशकों ने उनको पकड़कर पुलिस को 100 नंबर पर सूचना दी. इसके बाद पुलिस को मामले की जानकारी हुई थी. नोएडा पुलिस मौके पर पहुंची और अनुभव मित्तल को लखनऊ के लिए रवाना कर दिया. इस बात की शिकायत एसएसपी नोएडा वैभव कृष्ण ने एसएसपी लखनऊ से की, जिसके बाद एसएसपी लखनऊ ने सभी दोषी पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया. 

एबलेज कंपनी के निदेशक अनुभव मित्तल, उसके पिता सुनील कुमार मित्तल व अनुभव की पत्नी आयुषी के खिलाफ साल-2017 में धोखाधड़ी समेत कई धाराओं में मामला दर्ज किया गया था. आरोप है कि इन लोगों ने दिल्ली-एनसीआर के करीब 40 हजार लोगों से लाइक कराने के नाम पर करीब 3700 करोड़ रुपये का घोटाला किया था. इसके बाद पुलिस ने अनुभव और उसके परिजनों को गिरफ्तार कर लिया था. इन दिनों आरोपी लखनऊ जेल में बंद हैं और सोमवार को पेशी पर फरीदाबाद लाया गया.

 

मामला बढ़ने लगा तो निवेशकों ने 100 नंबर पर पुलिस को सूचना दी. फेज-थ्री क्षेत्र की पीसीआर मौके पर पहुंची और अनुभव मित्तल समेत सभी पुलिसकर्मियों को लेकर थाने पहुंची. थाने में मामला जीडी में चढ़ाकर अनुभव, उसकी पत्नी और पुलिसकर्मियों को लखनऊ के लिए रवाना किया. धोखाधड़ी समेत कई मामलों में जेल में बंद अनुभव मित्तल और उसकी पत्नी आयुषी मित्तल को पुलिस लखनऊ से फरीदाबाद पेशी पर लाई थी.