असंवेदनशील यूपी पुलिस!..घायल चौकीदार को उसी हाल में छोड़ा, हुई मौत
Advertisement

असंवेदनशील यूपी पुलिस!..घायल चौकीदार को उसी हाल में छोड़ा, हुई मौत

यूपी पुलिस ने एक घायल चौकीदार को उसी हाल में छोड़ दिया. कुछ देर बाद पुलिस दोबारा पहुंची, तब तक उसकी मौत हो चुकी थी.

डायल 100 पुलिस चौकीदार को उसी हालत में छोड़कर चली गई. (प्रतीकात्मक फोटो)

सहारनपुर: उत्तर प्रदेश पुलिस का असंवेदनशील चेहरा एकबार फिर से उजागर हुआ है. सहारनपुर में गुरुवार सुबह (7 जून) को एक चौकीदार घायल हालत में नर्सरी के बाहर पड़ा मिला. इसकी सूचना लोगों ने पुलिस को दी. सूचना मिलने के बाद डायल 100 की गाड़ी मौके पर तो पहुंची, लेकिन घायल चौकीदार को अस्पताल लेकर नहीं गए. कुछ देर बाद थाना देहात कोतवाली पुलिस भी मौके पर पहुंच गई, लेकिन तब तक चौकीदार की मौत हो चुकी थी. पुलिस ने मृतक चौकीदार का शव जिला अस्पताल के मोर्चरी में रखवा दिया. मृतक चौकीदार का नाम किशनलाल बताया जा रहा है जो रमजानपुर गांव का रहने वाला था. बताया जा रहा है कि मृतक गांव के पास स्थित नर्सरी में चौकीदारी करता था.

परिजनों ने अस्पताल में जमकर हंगामा काटा
इस घटना के बारे में पता चलते ही मृतक के परिजन जिला अस्पताल पहुंचे और जमकर हंगामा काटा. परिजनों ने अज्ञात लोगों पर हत्या का भी आरोप लगाया. परिजनों का कहना है कि अगर डायल 100 में तैनात पुलिसकर्मी उसे समय पर अस्पताल ले जाते तो उसकी जान बचाई जा सकती थी. अगर, पुलिस उसे अस्पताल लेकर नहीं जाना चाहती थी तो उसे कम से कम परिजनों को सूचना दी जानी चाहिए थे.

एसपी के कहने के बाद FIR हुई दर्ज
परिजनों का कहना है कि पुलिस इस घटना को एक्सीडेंट बता रही है, जबकि नर्सरी के अंदर और बाहर खून पड़ा मिला है. इस मामले को लेकर एसपी सिटी, प्रबल प्रताप ने कहा कि मृतक के सिर और कंधे पर चोट के निशान पाए गए हैं. नर्सरी के अंदर और बाहर खून के धब्बे मिले हैं, उसकी जांच कराई जा रही है. एसपी के कहने के बाद FIR दर्ज की गई. फिलहाल शव का पोस्टमार्टम करवाया गया है. मौके पर फॉरेंसिक टीम भी पहुंची है. फॉरेंसिक और पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी. पुलिस अधीक्षक ने कहा कि डायल 100 पुलिसकर्मियों पर लापरवाही और असंवेदनशीलता के जो आरोप लगे हैं, उस मामले की भी जांच कर उचित कार्रवाई की जाएगी.

Trending news