कानपुर: लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों को यूपी पुलिस ने बनाया मुर्गा, 915 के काटे चालान

कई लोग बेवजह ही सड़कों पर निकल आए जिसके बाद प्रशासन ने सख्त रवैया अपनाते हुए कार्रवाई शुरू की. इतना ही नियमों का उल्लंघन करने वालों को बीच सड़क पर ही उठक-बैठक लगवाई.

कानपुर: लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों को यूपी पुलिस ने बनाया मुर्गा, 915 के काटे चालान
लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों को मुर्गा बनाती कानपुर पुलिस.

संकल्प दुबे/कानपुर: प्रधानमंत्री मोदी के आवाहन पर जनता कर्फ्यू में शहर वासियों का भरपूर सहयोग देखने को मिला था वहीं लॉक डॉन के पहले दिन शहर की सड़कों पर निकले घुम्मकड़ प्रशासन के लिए समस्या बनते नजर आए. जहां पहले दिन प्रशासनिक अधिकारियों ने लोगों से घर लौटने की अपील की जिसके बाद भी लोगों के कदमों पर लगाम नहीं लग पा रही थी. कई लोग बेवजह ही सड़कों पर निकल आए जिसके बाद प्रशासन ने सख्त रवैया अपनाते हुए कार्रवाई शुरू की. इतना ही नियमों का उल्लंघन करने वालों को बीच सड़क पर ही उठक-बैठक लगवाई.

किसी को मुर्गा तो किसी के हाथ ऊपर करारकर दिलाई शपथ
शहर में लॉकडाउन को गंभीरता से ना लेने वालों का प्रशासन ने अलग-अलग तरीकों से सख्ती बरती जिस दौरान बर्रा बाईपास चौराहे पर सीओ ने युवाओं को हाथ खड़ा कर घर से बाहर ना निकलने की शपथ दिलाई. पुलिस को घुमक्कड़ों से निपटने के लिए सख्त रवैया अख्तियार करने का आदेश दिया गया है. वहीं जाजमऊ चेकपोस्ट पर काम के लिए निकलने वालों को सड़क पर मुर्गा बनाकर बाहर न निकलने की चेतावनी दी गई. जहां एक तरफ पुलिस का भय है वहीं प्रधानमंत्री के राष्ट्र के नाम संबोधन के बाद गंभीर भी दिखे.

Lockdown में फल-सब्जी और दूध की न करें चिंता, घर-घर जरूरी सामान पहुंचाएगी योगी सरकार

मंगलवार को 915 लोगों के खिलाफ हुई कार्रवाई
सोमवार और मंगलवार को जहां शहर की कई सड़क, बाजारों और अन्य इलाकों में भीड़ उमड़ी थी जिसके बाद पुलिस प्रशासन के अधिकारियों ने आज से लॉक डाउन का सख्ती से पालन कराया जिसके तहत अब तक 3024 वाहनों के चालान किए गए. वहीं 72 वाहनों को सीज किया गया. वही धारा 144 के उल्लंघन में अब तक 164 मुकदमे दर्ज किए गए हैं. कुल 915 लोगों पर कारवाई की गई है.

नवरात्र के मद्देनजर प्रशासन ने दी राहत
हालांकि नवरात के मद्देनजर जिलाधिकारी ब्रम्हदेवनाथ तिवारी ने मंगलवार शाम 6:00 बजे से 9:00 बजे तक पूजा सामग्री खरीदने के लिए छूट दी. साथ ही दुकानों पर भीड़ न लगाने की एडवाजयरी जारी की. दुकानदारों को हिदायत देते हुए कहा कि लॉकडाउन को गंभीरता से न लेने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी. पुलिस ने लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग और सेल्फ आइसोलेशन को प्राथमिकता देकर घरों में रहने की सलाह दी.

WATCH LIVE TV