CAA: दिल्ली हिंसा से यूपी के 16 जिलों में धारा 144, हाई अलर्ट पर पुलिस

डीजीपी मुख्यालय से पूरे यूपी के जनपदों की मॉनिटरिंग करने की सलाह दी गई है. सभी जनपदों के अधिकारियों से लगातार संपर्क बनाए हुए हैं. उत्तर प्रदेश में पूरी तरह से शांति का माहौल है.

CAA: दिल्ली हिंसा से यूपी के 16 जिलों में धारा 144, हाई अलर्ट पर पुलिस

लखनऊ: नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को लेकर दिल्ली में भड़की हिंसा के बाद यूपी के 16 जिलों धारा 144 लगा दी गई है. इसके साथ ही दिल्ली से लगे सभी बॉर्डर को सील कर दिया गया है. जबकि नोएडा, गाजियाबाद, हापुड़, बुलंदशहर, मुजफ्फरनगर, बागपत, अलीगढ़ और संभल जिलों में विशेष में एतिहात बरतने को कहा गया. 

उत्तर प्रदेश के आईजी (लॉ एंड ऑर्डर) विजय भूषण ने कहा कि दिल्ली में हुई हिंसा को देखते हुए संवेदनशील जिलों में एहतियातन एक्स्ट्रा फोर्स और पीएसी को लगाया गया है. इसके लिए वरिष्ठ अधिकारियों आदेश भेजा गया है. डीजीपी मुख्यालय से पूरे यूपी के जनपदों की मॉनिटरिंग करने की सलाह दी गई है. सभी जनपदों के अधिकारियों से लगातार संपर्क बनाए हुए हैं. उत्तर प्रदेश में पूरी तरह से शांति का माहौल है.

UP: CAA को लेकर बुलंदशहर में हाई अलर्ट, 9 जोन और 14 सेक्टरों में बंटा शहर

आईजी लॉ एंड ऑर्डर ने कहा कि सभी अधिकारियों को कानून व्यवस्था बनाये रखने के निर्देश दिए गए हैं. अलीगढ़ हिंसा मामले में मुकदमा दर्ज किया गया है जो भी इसमें शामिल हैं उनकी तलाश की जा रही है. जिन्होंने हिंसा की है उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा कि दिल्ली के बॉर्डर जनपद गाजियाबाद, बागपत, नोएडा, हापुड़, अलीगढ़, मुजफ्फरनगर, सम्भल, बुलंदशहर में खास सुरक्षा व्यवस्था को लेकर सर्तकता बरतने के निर्देश अधिकारियों को दिए गए हैं.