Tandav Controversy: UP पुलिस ने 'तांडव' के डायरेक्टर और लेखक का रिकॉर्ड किया स्टेटमेंट
Advertisement

Tandav Controversy: UP पुलिस ने 'तांडव' के डायरेक्टर और लेखक का रिकॉर्ड किया स्टेटमेंट

अली अब्बास जफर (Ali Abbas Jaffar) को 27 जनवरी को पूछताछ के लिए लखनऊ में पुलिस के सामने पेश होना होगा.

पूछताछ करती पुलिस टीम.

नई दिल्ली: अमेजन प्राइम वीडियो की वेब सीरीज तांडव पर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. इन्हीं विवादों के बीच शुक्रवार को लखनऊ पुलिस ने इस वेब सीरीज के डायरेक्टर अली अब्बास जफर, लेखक गौरव सोलंकी और हिमांशु मेहरा का स्टेटमेंट मुंबई के अंधेरी इलाके में रिकॉर्ड किया. इससे पहले UP पुलिस इन तीनों के घर पर गयी थी, लेकिन वहां ये लोग नहीं मिले थे.

'नायक' फिल्म की तरह हकीकत में एक दिन की सीएम बनेंगी सृष्टि गोस्वामी, त्रिवेंद्र रावत का बड़ा फैसला

27 जनवरी को लखनऊ में होना है पेश
बता दें कि गुरुवार को पुलिस टीम डायरेक्टर अली अब्बास जफर के घर पर नोटिस देने गए थे, लेकिन वहां कोई नहीं मिला. घर पर ताला लगा हुआ था, जिसके बाद पुलिस ने नोटिस घर पर चिपका दिया था. इस नोटिस के अनुसार अली अब्बास जफर (Ali Abbas Jaffar) को 27 जनवरी को पूछताछ के लिए लखनऊ में पुलिस के सामने पेश होना होगा.

योगी के विकास मॉडल के फैन हो रहे दूसरे राज्य, आंध्र के बाद अब MP से आ रहे अधिकारी 

लखनऊ में दर्ज हुई थी FIR
गौरतलब है कि लखनऊ में इस वेब सीरीज के खिलाफ FIR दर्ज होने के बाद यूपी पुलिस की एक टीम इस मामले की जांच के लिए मुंबई पहुंची थी. सूत्रों के मुताबिक, मुंबई पहुंचे चारों अधिकारी आज उत्तर प्रदेश के लिए वापस रवाना होंगे. हालांकि, अभी ये साफ नहीं हो पाया है कि अमेजन के अधिकारियों से और सैफ अली खान समेत बाकी एक्टर्स से इस मामले में पूछताछ की जाएगी या नहीं.

राम नाम पर लूट: फर्जी रसीद बना कर ले रहे थे चंदा, पुलिस ने भेजा जेल 

क्यों विवादों में है 'तांडव' वेब सीरीज
दरअसल, इस वेब सीरीज पर आरोप है कि हिंदू देवी, देवताओं को बेहद अमर्यादित ढंग से प्रस्तुत करने के साथ ही उन्हें निम्न स्तरीय संवाद करते हुए दिखाया गया है. वेब सीरीज के जरिये धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने की साजिश की गई है. वेब सीरीज में जातीय विद्वेष फैलाने वाले संवादों के साथ ही भारत के प्रधानमंत्री जैसे गरिमामय पद को लेकर भी अपमानजनक और अशोभनीय चीजें दिखाई गई हैं. इसके साथ ही इसमें महिलाओं को अपमानित करने वाले सीन भी शामिल किए गए हैं.

श्री कृष्ण जन्मभूमि विवाद: कोर्ट ने 19 फरवरी को सभी पक्षकारों को उपस्थित होने का दिया आदेश 

मेकर्स मांग चुके हैं मांफी
देश भर में हो रहे भारी विरोध को देखते हुए तांडव के निर्देशक अली अब्बास जफर ट्वीट कर बिना शर्त माफी मांग चुके हैं. जफर ने अपने बयान में कहा है कि वेब सीरीज की कहानी पूरी तरह काल्पनिक है और किसी भी घटना से इसकी तुलना महज एक संयोग है. गौरतलब है कि वेब सीरीज को दोनों सीन को लेकर काफी विवाद हो गया है.  

बंदर की इस हरकत को देखकर आप भी हंस-हंसकर हो जाएंगे लोटपोट, देखें वायरल VIDEO

WATCH LIVE TV

 

Trending news