close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बाराबंकी में तीन तलाक की वजह बना 'गुल मंजन', पुलिस कर रही है मामले की जांच

लड़की के भाई सगीर ने बताया कि उसे गुल मंजन करने की आदत थी. वह अपने ससुराल में भी मंजन मांगती थी, लेकिन इस बात को लेकर उसका पति मोहम्मद वैश उसे वहां मारता-पीटता था. 

बाराबंकी में तीन तलाक की वजह बना 'गुल मंजन', पुलिस कर रही है मामले की जांच
पीड़ित हसीन बानो ने आरोप लगाया कि उसका पति नशे का इन्जेक्शन लगा बेहोश कर मोबाइल से अश्लील वीडियो बनाता रहता था.

बाराबंकी: बाराबंकी में तीन तलाक के एक मामले में अनोखी वजह सामने आई है. महिलाने आरोप लगाया है कि पति ने उसे गुल मंजन की आदत के चलते तलाक दे दिया. हालांकि, उसने दहेज की मांग की भी बात कही है. दरअसल, गुलमंजन की आदत के चलते एक नव विवाहिता को उसके पति ने बेरहमी से मारा पीटा और फिर पिता के सामने ही तीन तलाक देकर घर से भगा दिया. तलाक की बात सुनते ही लड़की के पिता बदहवास हो गए. पीड़िता के मुताबिक निकाह के बाद से ही ससुराल में उसे दहेज के लिए प्रताड़ित किया जा रहा था और पूरा परिवार अक्सर उसे मारता-पीटता था. इसके अलावा तीन तलाक के इस मामले में लड़की के गुल मंजन करने की आदत भी वजह बनी है.

तीन तलाक का यह मामला बाराबंकी के मसौली थाना क्षेत्र का है. जहां के निवासी मोहम्मद वैश का सात महीने पहले ही हसीन बानो से निकाह हुआ था. निकाह के बाद से ही वह अपनी बेगम को दहेज के लिए परेशान करता था और उसके पिता के सामने ही उसे तीन तलाक दे दिया. जिसके बाद लड़की के पिता ने पुलिस को तहरीर देकर मामले की शिकायत की है. पुलिस को दी गई तहरीर के मुताबिक लड़की का पति मोहम्मद वैश दहेज के लिए उसके साथ अक्सर मारपीट करता था. लड़की के पिता के मुताबिक निकाह में अपनी क्षमता के अनुसार उन लोगों ने दहेज दिया था. लेकिन अब लड़की का पति 3 लाख रुपए और बुलेट गाड़ी की मांग भी करता था. 

 

पीड़ित हसीन बानो ने बताया कि उसे गुल मंजन करने की आदत है, जिसे लेकर भी उसका पति उसे मारता था. लड़की के मुताबिक उसके पति की मोबाइल की दुकान है. वह हमेशा मोबाइल से उसका वीडियो बनाता और इंटरनेट पर डालने की धमकी देता. इन सब बातों से परेशान होकर मैंने अपने घर वालों को खबर की थी. पीड़ित हसीन बानो ने आरोप लगाया कि उसका पति नशे का इन्जेक्शन लगा बेहोश कर मोबाइल से अश्लील वीडियो बनाता रहता था.

लड़की के भाई सगीर ने बताया कि उसे गुल मंजन करने की आदत थी. वह अपने ससुराल में भी मंजन मांगती थी, लेकिन इस बात को लेकर उसका पति मोहम्मद वैश उसे वहां मारता-पीटता था. इसके अलावा जबरन दवा खिलाकर बहन का बच्चा भी हटवा दिया था. मामले में पुलिस क्षेत्राधिकारी रामनगर उमाशंकर सिंह ने बताया कि हसीन बानो ने प्रार्थना पत्र देकर कहा है कि उनके पति मोहम्मद वैश द्वारा उनके घर वालों से दहेज की मांग की गई और दहेज की मांग न पूरी होने की दशा में उन्हें तीन तलाक दे दिया गया. इस सम्बन्ध में मसौली के थाना प्रभारी द्वारा मौके पर जाकर प्रतिवादियों से बात करने का प्रयास किया गया मगर उनकी उपलब्धता न होने के कारण कोई साक्ष्य मिल नही पाए हैं. थाने पर प्रार्थना पत्र लेकर जांच की जा रही है. मामले की जांच की जा रही है.