मुजफ्फरनगर: ट्रक लूट कांड के षड्यंत्र का खुलासा, मालिक ने ही करवाया था ट्रक चोरी

 पुलिस ने ट्रक मालिक के साथ 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जिन्होंने षड्यंत्र के तहत थाने में लूट की फर्जी घटना को अंजाम दिया था.

मुजफ्फरनगर: ट्रक लूट कांड के षड्यंत्र का खुलासा,  मालिक ने ही करवाया था ट्रक चोरी
ट्रक लूट कांड के षड्यंत्र का खुलासा

अंकित मित्तल/मुजफ्फरनगर: उत्तर प्रदेश के ( Uttar Pradesh ) के मुजफ्फरनगर (Muzaffarnagar ) जिले में पुलिस ने पिछले दिनों हुए ट्रक लूट कांड के षड्यंत्र का खुलासा किया है. पुलिस ने ट्रक मालिक के साथ 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जिन्होंने षड्यंत्र के तहत थाने में लूट का फर्जी मुकदमा दर्ज करा कर पुलिस को गुमराह किया था.

पुलिस ने सर्विलांस की मदद से एक आढ़ती के गोदाम से लूटा गया 12 टायर ट्रक और 25 टन चावल बरामद किया. जानकारी के मुताबिक, आरोपियों ने ट्रक और चावल की इंश्योरेंस की कीमत को हड़पने के लिए साजिश रची थी, लेकिन पुलिस ने इसका भंडाफोड़ कर मुख्य आरोपी अशोक सलमान, नितिन मनोज आसिफ को गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे भेज दिया है.

एसपी देहात ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि, 24 दिसंबर को ट्रक के मालिक ने चोरी की शिकायत दर्ज कराई थी. पुलिस की तफ्तीश में खुलासा हुआ कि ट्रक मालिक ने ही इंश्योरेंस का फायदा लेने के लिए ट्रक चोरी करवाया था. साथ ही उसमें मौजूद चावल को हापुड़ के एक व्यापारी को बेच दिया था, जिसे पुलिस ने बरामद कर लिया है, 25 टन चावल की कीमत ₹650000 रुपये बताई जा रही है

एसपी देहात नेपाल सिंह के मुताबिक, इस मामले में शामिल पांचों आरोपी शातिर है उनके खिलाफ बुलंदशहर दिल्ली मुरादाबाद में कई मुकदमें दर्ज हैं.