UP विधानसभा घेराव करने जा रहे कांग्रेसियों को पुलिस ने रोका, अजय लल्लू और आराधना मिश्रा हिरासत में

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू और विधानमंचडल नेता आराधना मिश्रा के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ता विधानसभा के घेराव के लिए सड़क पर उतरे थे. प्रदर्शन की जानकारी पहले से ही थी, ऐसे में बड़ी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई थी. पुलिस ने कांग्रेसी कार्यकर्ताओं पार्टी गेट पर ही रोका था. इस बीच कार्यकर्ताओं और पुलिस में जबरदस्त धक्का-मुक्की हुई.

UP विधानसभा घेराव करने जा रहे कांग्रेसियों को पुलिस ने रोका, अजय लल्लू और आराधना मिश्रा हिरासत में
कांग्रेस दफ्तर के बाहर से अजय लल्लू को पुलिस ने हिरासत में लिया

लखनऊ: नागरिकता संशोधन विधेयक (CAA) के खिलाफ हुई हिंसा में शामिल होने के आरोप में लखनऊ पुलिस ने जबसे कांग्रेस अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के अध्यक्ष शाहनवाज आलम को गिरफ्तार किया है, तब से राजधानी में सियासी पारा बढ़ गया है. एक बार फिर इस गिरफ्तारी के विरोध में विधानसभा घेराव करने जा रहे कांग्रेसियों की पुलिस से साथ झड़प हुई. हालांकि पुलिस ने किसी तरह का बल प्रयोग नहीं किया. इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं का नेतृत्व कर रहे कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू और विधानमंडल नेता आराधना मिश्रा समेत कई कांग्रेसियों को पुलिस ने हिरासत में लिया. 

विधानसभा घेराव के लिए आए थे कांग्रेस कार्यकर्ता 
कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू और विधानमंचडल नेता आराधना मिश्रा के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ता विधानसभा के घेराव के लिए सड़क पर उतरे थे. प्रदर्शन की जानकारी पहले से ही थी, ऐसे में बड़ी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई थी. पुलिस ने कांग्रेसी कार्यकर्ताओं पार्टी गेट पर ही रोका था. इस बीच कार्यकर्ताओं और पुलिस में जबरदस्त धक्का-मुक्की हुई. कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू पुलिस से बहस करते हुए भी देखे गए. बवाल बढ़ने से पहले ही पुलिस ने अजय कुमार लल्लू और आराधना मिश्रा के साथ कुछ और कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया. 

इसे भी पढ़िए: CAA Protest : कांग्रेस अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के अध्यक्ष शाहनवाज की गिरफ्तारी पर बवाल, भड़के कांग्रेसियों पर लाठीचार्ज

अजय कुमार लल्लू ने किया tweet
कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने अपने twitter हैंडल से शाहनवाज आलम की गिरफ्तारी को लेकर ट्वीट भी किया. उन्होंने लिखा है, 'अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के चेयरमैन शाहनवाज आलम जी का न मुकदमें में नाम है,न चार्जशीट में नाम है। आधार क्या है? आधार दमन है? क्या हम नौजवानों, किसानों, गरीबों की आवाज़ उठा रहे है गलत कर रहे है? आपके हाथ में ताक़त है तो हमें दबा देंगे,जेल भेज देंगे? चलाईये लाठी हम तैयार है !'

 

सोमवार की रात हुई है शाहनवाज आलम की गिरफ्तारी 
लखनऊ पुलिस ने सोमवार की रात करीब 8 बजे कांग्रेस में अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के अध्यक्ष शाहनवाज आलम को उनके घर से गिरफ्तार किया था. उन पर CAA के हिंसक हुए 19 दिसंबर,2019 के प्रदर्शनों में शामिल होने का आरोप है. पुलिस ने जब उन्हें गिरफ्तार किया, तभी से कांग्रेस कार्यकर्ताओं का बवाल जारी है. रात में उन्होंने हजरतगंज कोतवाली के परिसर में भी हंगामा किया था. तब पुलिस को कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज करके भीड़ को तितर-बितर करना पड़ा था. 

WATCH LIVE TV