रात में असुरक्षित महसूस कर रही महिलाएं डायल करें 112, घर तक छोड़कर आएगी UP पुलिस

रात 10 बजे से लेकर सुबह 6 बजे तक जुरूरतमंद महिलाएं हेल्पलाइन नंबर 112 पर मदद मांग सकती हैं.

रात में असुरक्षित महसूस कर रही महिलाएं डायल करें 112, घर तक छोड़कर आएगी UP पुलिस
डीजीपी ओपी सिंह ने साफ किया है कि महिला सुरक्षा को लेकर कोई कोताही बर्दाश्त नहीं होगी.

लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में महिलाओं की सुरक्षा के लिए UP पुलिस (UP Police) ने एक अहम फैसला लिया है. इसके तहत अब रात 10 बजे से लेकर सुबह 6 बजे तक जरुरतमंद महिलाओं को पुलिस की टीम घर तक छोड़ेगी. डीजीपी ने इसके लिए सभी जिलों के पुलिस कप्तानों को आदेश जारी कर दिया है.

रात 10 बजे से लेकर सुबह 6 बजे तक जुरूरतमंद महिलाएं हेल्पलाइन नंबर 112 पर मदद मांग सकती हैं. डीजीपी ओपी सिंह ने साफ किया है कि महिला सुरक्षा को लेकर कोई कोताही बर्दाश्त नहीं होगी. डीजीपी ओपी सिंह ने PRV 112 के संचालन को दुरुस्त करने के भी आदेश दिए हैं. साथ ही हर PRV में महिला सिपाहियों की तैनाती के निर्देश दिए गए हैं. डीजीपी के मुताबिक महिलाओं की सुरक्षा को लेकर पुलिस संजीदा है और आगे भी संजीदगी से काम करेगी.

बता दें कि हाल ही में उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता के साथ हुई घटना ने सभी को झकझोर दिया था. जिसके बाद उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में महिलाओं की सुरक्षा को लेकर सवाल उठने लगे थे. विपक्षी पार्टियों ने पुलिस के साथ-साथ सरकार पर भी निशाना साधा था. जिसके बाद अब यूपी पुलिस (UP Police) ने महिलाओं की सुरक्षा को लेकर कमर कस ली है.

सोमवार को नए दिशा-निर्देशों की जानकारी देते हुए डीआईजी कानून-व्यवस्था विजय भूषण ने बताया कि यूपी पुलिस महिलाओं की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध है. उन्होंने बताया कि इस संबंध में पूरे प्रदेश में निर्देश जारी कर दिए गए हैं. रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक महिलाएं 112 पर कॉल कर पुलिस सहायता ले सकती हैं.