यूपी राज्‍यसभा चुनाव : सपा विधायक नितिन अग्रवाल ने भी की क्रॉस वोटिंग, डाला बीजेपी को वोट

नितिन अग्रवाल ने कहा कि पार्टी को जवाब देना चाहिए कि आखिर उन्‍होंने समाजसेवा करने वालों की अपेक्षा मनोरंजन करने वालों को टिकट क्‍यों दिया.

यूपी राज्‍यसभा चुनाव : सपा विधायक नितिन अग्रवाल ने भी की क्रॉस वोटिंग, डाला बीजेपी को वोट
नितिन अग्रवाल ने भी किया है बीजेपी की जीत का दावा. (फोटा -ANI)

लखनऊ : यूपी की 10 राज्‍यसभा सीटों के लिए शु्क्रवार को हो रहे मतदान में सपा विधायक नितिन अग्रवाल ने भी बीजेपी की जीत का दावा किया है. उन्‍होंने इस दौरान मीडिया से बात करते हुए समाजवादी पार्टी पर भी हमला बोला. उन्‍होंने कहा कि सपा ने अपने कार्यकर्ताओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाई है.

नितिन अग्रवाल ने कहा कि पार्टी को जवाब देना चाहिए कि आखिर उन्‍होंने समाजसेवा करने वालों की अपेक्षा मनोरंजन करने वालों को टिकट क्‍यों दिया. नितिन अग्रवाल नरेश अग्रवाल के बेटे हैं. इससे पहले बसपा विधायक अनिल सिंह ने भी बीजेपी की जीत का दावा किया है. उन्‍होंने शुक्रवार को कहा 'मैंने बीजेपी को वोट दिया है. मैंने अपनी अंतरात्‍मा की आवाज सुनकर ही बीजेपी को वोट दिया. बता दें सपा और बसपा राज्‍यसभा चुनाव के लिए साथ मैदान में उतरने की रणनीति बनाई है.

यह भी पढ़ें : यूपी राज्‍यसभा चुनाव : BSP विधायक अनिल सिंह ने डाला बीजेपी का वोट, बोले- अंतरात्‍मा की आवाज सुनी

 

 

अखिलेश का डिनर छोड़ योगी की बैठक में पहुंचे थे
राज्‍यसभा चुनाव में जीत सुनिश्चित करने के लिए सपा अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने बुधवार रात को डिनर पार्टी दी थी. इसमें सपा विधायक नितिन अग्रवाल शामिल नहीं हुए थे. वह मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ द्वारा बुलाई गई विधायकों की बैठक में शामिल होने पहुंच गए थे. नितिन अग्रवाल के पिता नरेश अग्रवाल ने हाल ही में बीजेपी ज्‍वाइन की है. उन्‍होंने उस दौरान ऐलान भी किया था कि नितिन राज्‍यसभा चुनाव में बीजेपी को वोट डालेंगे.

सपा ने जया और बसपा ने भीमराव को बनाया प्रत्‍याशी
सपा ने अपनी मौजूदा राज्यसभा सदस्य जया बच्चन को और बसपा ने भीमराव अंबेडकर को उम्मीदवार बनाया है. बसपा उम्मीदवार को 47 विधायकों वाली सपा के शेष 10 विधायकों का समर्थन देने की पार्टी नेतृत्व ने पहले ही घोषणा कर दी है, लेकिन क्रॉस वोटिंग की आशंका के कारण बसपा प्रमुख मायावाती ने सपा नेतृत्व से बसपा उम्मीदवार को वोट देने वाले दस विधायकों की सूची मांगी है.