ईद नहीं मनाएगा यूपी शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड, पाक की ना'पाक' हरकत का करेंगे विरोध
Advertisement

ईद नहीं मनाएगा यूपी शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड, पाक की ना'पाक' हरकत का करेंगे विरोध

वसीम रिजवी के मुताबिक, पाकिस्तान द्वारा भारतीय सैनिकों की कायरता पूर्वक हत्या कराए जाने के विरोध में ये फैसला लिया गया है.

बोर्ड के चेयरमैन वसीम रिजवी ने बताया बोर्ड के दफ्तर में कर्मचारी और बोर्ड के सदस्य पाक के खिलाफ करेंगे. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली/लखनऊ: देशभर में जहां ईद का त्योहार हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है, वहीं उत्तर प्रदेश में शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड ने ईद न मनाने का एलान किया है. इसके लिए वक्फ बोर्ड ने ईद की छुट्टी भी रद्द कर दी है. शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड ने ये फैसला सैनिकों की शहादत के विरोध में लिया गया है. जानकारी के मुताबिक, शनिवार (16 जून) को दोपहर करीब एक बजे बोर्ड के दफ्तर में कर्मचारी और बोर्ड के सदस्य पाकिस्तान का झंडा जलाकर विरोध जताएंगे.

  1. बोर्ड ने ईद की छुट्टी रद्द की
  2. पाकिस्तान की कायरता का करेंगे विरोध 
  3. पाकिस्तान का झंडा जलाकर जताएंगे विरोध 

पाक की ना'पाक' हरकत का विरोध
बोर्ड के चेयरमैन वसीम रिजवी के मुताबिक, पाकिस्तान द्वारा भारतीय सैनिकों की कायरता पूर्वक हत्या कराए जाने के विरोध में ये फैसला लिया गया है. सचिव का कहना है कि बोर्ड के कर्मचारी शनिवार को ईद नहीं मनाएंगे. उन्होंने कहा कि कर्मचारी और बोर्ड के सदस्य बोर्ड के दफ्तर में ही पाकिस्तान के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करेंगे.

ये भी पढ़ें: जम्मू कश्मीरः अगवा किए गए जवान औरंगजेब की आतंकियों ने की हत्या, उमर ने जताया दुख

त्योहार से पहले मचाई तबाही
रमजान के महीने में आतंकियों ने एक बार फिर अपने नापाक इरादे को अंजाम दिया है. जम्मू कश्मीर के पुलवामा से अगवा किए गए भारतीय सेना के जवान औरंगजेब की आतंकियों ने हत्या कर दी है. सेना के जवान औरंगजेब का शव पुलवामा के गूसो इलाके में मिला है. सेना का जवान औरंगजेब ईद मनाने अपने घर जा रहा था, उसी वक्त आतंकियों ने उसे अगवा कर लिया था. वहीं, जम्मू कश्मीर में वरिष्ठ पत्रकार और राइजिंग कश्मीर के संपादक शुजात बुखारी और उनके पीएसओ की गुरुवार (14 जून) को अज्ञात बंदूकधारियों ने गोली मारकर हत्या कर दी. ये हमला श्रीनगर में उनके ऑफिस के बाहर हुआ. इसके साथ ही पाकिस्तान लगातार सीजफायर का उल्लघंन कर हमारे भारतीय सैनिकों को निशाना बना रहा है.  

ये भी पढ़ें: राइजिंग कश्मीर के संपादक शुजात बुखारी की श्रीनगर में गोली मारकर हत्या

पाकिस्‍तान भूला अपना वादा
तीन जून को पाकिस्‍तान की तरफ से हुई फायरिंग का बीएसएफ ने मुंहतोड़ जवाब दिया था. बीएसएफ की गोलीबारी से पाकिस्‍तानी रेंजर्स इस तरह घबरा गए थे कि उन्‍होंने आनन-फानन ब्रिगेडियर अमजद हुसैन को बातचीत के लिए भेज दिया था. 4 जून को सेक्‍टर कमांडर लेबल की हुई इस बैठक में बीएसएफ के डीआईजी पीएस धीमान और रेंजर्स के ब्रिगेडियर अमजद हुसैन के बीच करीब एक घंटे तक चर्चा हुई थी. चर्चा के दौरान पाक बिग्रेडियर अहमद हुसैन ने वादा किया था कि पाकिस्‍तान की तरफ से अब के बाद गोलीबारी की शुरूआत नहीं की जाएगी. मीटिंग में यह भी तय हुआ था कि 21 जून को बीएसएफ और पाक रेंजर्स की सेक्‍टर कमांडर लेबल की वार्ता पर भी सहमति हुई थी.

Trending news