कई राज्यों में करते थे मादक पदार्थों की तस्करी, UP STF ने तीन को किया गिरफ्तार

एसटीएफ ने तीन सदस्यों को 250 किलोग्राम मादक पदार्थ गांजा सहित गिरफ्तार किया है. 

कई राज्यों में करते थे मादक पदार्थों की तस्करी, UP STF ने तीन को किया गिरफ्तार
फाइल फोटो

नई दिल्ली/लखनऊ: उत्तर प्रदेश के विशेष कार्यबल (एसटीएफ) ने राज्य में और पंजाब, हरियाणा एवं दिल्ली सहित अन्य प्रदेशों में भारी मात्रा में मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले एक अंतरराज्यीय गिरोह के तीन सदस्यों को 250 किलोग्राम मादक पदार्थ गांजा सहित गिरफ्तार किया है. एसटीएफ प्रवक्ता ने मंगलवार (02 अक्टूबर) को बताया कि ऐसी सूचना मिली है कि अंतरराज्यीय स्तर पर मादक पदार्थों की तस्करी करने वाला गिरोह सक्रिय है, जो ओडिशा, असम, पश्चिम बंगाल, आन्ध्र प्रदेश तथा मध्य प्रदेश से मादक पदार्थों की तस्करी कर उत्तर प्रदेश सहित देश के अन्य राज्यों में इसका विक्रय करता है.

इस सूचना के बाद सोमवार को पता चला कि उड़ीसा से एक ट्रक गांजे की खेप लेकर लखनऊ के रास्ते से होते हुए हरियाणा के पलवल जा रहा है. इस पर एसटीएफ और एनसीबी की संयुक्त टीम रायबरेली रोड मोड़ के पास लखनऊ शहीद पथ पहुंची. घेराबन्दी करने के बाद ट्रक को रोका गया और उसमें मौजूद लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया. गिरफ्तार अभियुक्तों में ओडिशा के कलिंगा पटना निवासी गौरी, उप्र के अमरोहा का निवासी रहीस अहमद और सतबीर सिंह शामिल हैं. ट्रक से करीब 250 किलोग्राम गांजा बरामद किया गया है. 

एसटीएफ की पूछताछ पर गिरफ्तार अभियुक्तों ने बताया कि वे बड़े पैमाने पर मादक पदार्थों की तस्करी करते हैं और उनका एक संगठित गिरोह हैं.. गिरोह का सरगना साबिर खान है, जो पलवल का रहने वाला है. साबिर खान के गिरोह का अवैध मादक पदार्थों का कारोबार हरियाणा, पंजाब, दिल्ली, ओडिशा, पश्चिम बंगाल, राजस्थान, बिहार, उत्तर प्रदेश समेत देश के अनेक प्रान्तों में फैला है.

पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार किए गए तीनों आरोपियों ने अपना जुर्म कबुल लिया है. उनसे पूछताछ की जा रही है. गैंग का सरगना साबिर खान और सुरेन्द्र की गिरफ्तारी के लिए कोशिश की जा रही है. पुलिस का कहना है कि जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा.