RRB की परीक्षा में एसटीएफ ने पकड़े दो मुन्नाभाई, अंतरराज्यीय गिरोह का भंडाफोड़

यह गिरोह विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं में प्रश्नपत्र आउट कराकर और साल्वर बैठाकर अभ्यर्थियों से मोटी रकम ऐंठते थे.

RRB की परीक्षा में एसटीएफ ने पकड़े दो मुन्नाभाई, अंतरराज्यीय गिरोह का भंडाफोड़
इस गिरोह का मकड़जाल प्रदेश के कई सेन्टरों में फैला हुआ था.

कानपुर: यूपी एसटीएफ की कानपुर यूनिट की टीम ने रविवार को परीक्षाओं में नकल कराने वाले एक अंतरराज्यीय गिरोह का भंडाफोड़ किया है. बताया जा रहा है कि यह गिरोह रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) ग्रुप-डी की परीक्षा में साल्वर बैठाकर नकल कराने की फिराक में था. एसटीएफ ने इस गैंग के दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. प्राप्त जानकारी के अनुसार, यह गिरोह विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं में प्रश्नपत्र आउट कराकर और साल्वर बैठाकर अभ्यर्थियों से मोटी रकम ऐंठते थे. इनका मकड़जाल प्रदेश के कई सेन्टरों में फैला हुआ था. 

दरअसल, यह गिरोह मंगलवार को रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) द्वारा आयोजित ग्रुप-डी की परीक्षा में साल्वर बैठाकर नकल को अंजाम दे रहे थे. इसकी जानकारी मिलते ही यूपी एसटीफ की कानपुर यूनिट के टीम ने इस गिरोह के सरगना और साल्वर कौशल किशोर मंडल को कानपुर नगर के बिठूर से गिरफ्तार किया. बताया जा रहा है कि कौशल अभ्यर्थी विनय कुमार के स्थान पर साल्वर बनकर आया था. एसटीएफ ने अभ्यर्थी विनय कुमार को भी गिरफ्तार कर लिया है. 

जानकारी के अनुसार, इस गिरोह का सरगना कौशल किशोर मंडल बिहार के अरवल जिले का रहने वाला है. वहीं, एसटीएफ टीम के द्वारा पकड़ा गया अभ्यर्थी विनय कुमार भी बिहार के जहानाबाद जिला का रहने वाला है. इन लोगों के पास से एसटीएफ ने दो मोबाइल, एक फर्जी वोटर आईकार्ड, पूर्व मध्य रेलवे का एक आईकार्ड बरामद किया है. गिरफ्तारी के बाद अभियुक्तों के खिलाफ थाना बिठूर में आवश्यक कानूनी कार्रवाई की जा रही है.