यूपी में नाबालिग छात्रा से गैंगरेप के बाद हत्या, शव को पेड़ से लटकाया
Advertisement

यूपी में नाबालिग छात्रा से गैंगरेप के बाद हत्या, शव को पेड़ से लटकाया

उत्तर प्रदेश में बहराइच जिले के नानपारा इलाके में 15 साल की एक छात्रा से तीन युवकों ने उसका अपहरण करने के बाद सामूहिक बलात्कार किया और फिर उसकी हत्या कर दी। इस घटना पर आक्रोश फैलने पर प्रशासन हरकत में आया।

यूपी में नाबालिग छात्रा से गैंगरेप के बाद हत्या, शव को पेड़ से लटकाया

बहराइच: उत्तर प्रदेश में बहराइच जिले के नानपारा इलाके में 15 साल की एक छात्रा से तीन युवकों ने उसका अपहरण करने के बाद सामूहिक बलात्कार किया और फिर उसकी हत्या कर दी। इस घटना पर आक्रोश फैलने पर प्रशासन हरकत में आया।

पुलिस के अनुसार इस मामले में लापरवाही बरतने के आरोप में चार पुलिसकर्मियों को निलम्बित कर दिया गया है तथा तीन आरोपियों में से अबतक दो गिरफ्तार किए गए है। किशोरी के पिता ने आरोपियों के विरूद्ध मामला दर्ज कराया था। पुलिस ने बताया कि नानपारा कोतवाली क्षेत्र के एक गांव में कक्षा आठ की 15 वर्षीय एक छात्रा शुक्रवार की रात शौच के लिये घर से बाहर निकली थी, लेकिन वह घर नहीं लौटी। कल उसका शव गांव के बाहर एक पेड़ से लटका मिला। पुलिस को संदेह है कि शव को यह दर्शाने के लिए पेड़ से लटका दिया गया कि उसने आत्महत्या की है।

मृत लड़की के पिता की तहरीर पर उसी गांव के सर्वजीत यादव, घनश्याम मौर्या तथा इमरान नामक युवकों के खिलाफ अपहरण, सामूहिक दुष्कर्म और हत्या को प्राथमिकी दर्ज की गयी है। मृत लड़की के पिता आरोप लगाया कि इन तीनों ने पहले भी उनकी बेटी को अगवा करने की कोशिश की थी लेकिन वे विफल रहे थे। पुलिस अधीक्षक सलीक राम वर्मा ने लड़की का शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है और लड़की से बलात्कार किया गया या नहीं, उसकी पुष्टि रिपोर्ट आने के बाद ही होगी। वर्मा के अनुसार पुलिस ने कल रात सर्वजीत यादव और आज इमरान को गिरफ्तार किया और तीसरे आरोपी की खोज चल रही है।

इस घटना पर निराशा और आक्रोश प्रकट करते हुए राष्ट्रीय महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष निर्मला सामंत ने केंद्र की यह कहते हुए आलोचना की कि जो लोग शासन के दो साल का जश्न मना रहे हैं उन्हें महिलाओं के विरूद्ध हिंसा पर अंकुश लगाने पर ध्यान देना चाहिए। महिला अधिकारवादी कार्यकर्ता जगमती सांगवान ने कहा कि उत्तरप्रदेश में कानून व्यवस्था ध्वस्त हो गयी है और अपराधियों को पुलिस एवं सरकार का कोई भय नहीं है।

Trending news