UP Weather Report: नहीं खत्म हुआ है सर्दी का खेल, जाते-जाते दे जाएगी जोरदार की झप्पी
Advertisement

UP Weather Report: नहीं खत्म हुआ है सर्दी का खेल, जाते-जाते दे जाएगी जोरदार की झप्पी

UP Weather Report: यूपी का मौसम (UP Weather) एक बार फिर करवट ले सकता है. 

सांकेतिक तस्वीर

लखनऊ: मौसम  (Weather) इन दिनों काफी सुहाना बना हुआ है. ना ज्यादा सर्दी पड़ रही है और ना ही ज्यादा गर्मी पड़ रही है. ऐसे में कई लोगों ने स्वेटर-जैकेट्स को पेटी में बंद करके रख दिया है और टी-शर्ट पहनकर घूम रहे हैं. हालांकि, हो सकता है कि एक बार फिर आपको अपने गर्म कपड़े बाहर निकालने पड़ें. क्योंकि ठंड (Cold Weather) वापसी कर सकती है. मौसम विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक, पश्चिमी विक्षोभ का असर उत्तर भारत में देखने को मिल सकता है. 

जब जलती हुई लपटों के बीच लेट गए बाबा, देखिए Viral Video

उत्तराखंड और हिमाचल में हो सकती है बारिश
मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक, पश्चिमी विक्षोभ के चलते  उत्तराखंड (Uttarakhand) और हिमाचल (Himachal Pradesh) में फरवरी के आखिरी सप्ताह में बारिश हो सकती है. इसके अलावा पहाड़ों से नीचे की ओर ठंडी हवाएं चल सकती हैं. बारिश और हवाओं का सीधा असर उत्तर प्रदेश पर देखने को मिल सकता है. यूपी का मौसम (UP Weather) एक बार फिर करवट ले सकता है. 

लड़ना है प्रधानी का चुनाव तो बनवा लीजिए ये कागज, वरना...

दोपहर में रहेगी गर्मी, रात को गिरेगा तापमान
मौसम विभाग के मुताबिक, फरवरी के आखिरी दिनों और मार्च के शुरुआत में ठंडी का असर देखने को मिल सकता है. इसमें भी दोपहर में मौसम सामान्य रहेगा. लेकिन रात को तापमान में गिरावट हो सकती है. 

रखें इन बातों का ख्याल, वरना हो जाएंगे बीमार
मौसम कुछ ऐसा होने वाला है, जिसमें सर्दी और गर्मी दोनों का असर देखने को मिलेगा. जरा-सी भी लापरवाही भारी पड़ सकती है. लोगों को सर्दी-जुकाम पकड़ सकता है. ऐसे में लोग गर्म कपड़े पहनते रहें. गर्म तासीर की चीजों का भी सेवन करते रहें. पंखा या कूलर चलाने से बचें. हो सके तो अभी ठंडे पानी से न नहाएं. 

WATCH LIVE TV

Trending news