UP Weather Update: यूपी में बढ़ेगी कड़ाके की ठंड, छाया रहेगा घना कोहरा
Advertisement

UP Weather Update: यूपी में बढ़ेगी कड़ाके की ठंड, छाया रहेगा घना कोहरा

पहाड़ी इलाकों में बारिश और बर्फबारी होने का भी अनुमान जताया गया है. मौसम विभाग के अनुसार अगले 2 से 3 दिनों में उत्‍तर प्रदेश के कुछ इलाकों में कड़ाके की ठंड पड़ सकती है.

फाइल फोटो.

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश सहित देश के कई राज्यों में कड़ाके की ठंड पड़ रही है. इस कड़ाके की ठंड के साथ शीतलहर और घना कोहरा परेशानी का सबब बन रहा है. मौसम विज्ञान विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक अभी यूपी समेत भारत के कुछ राज्‍यों में कड़ाके की ठंड में इजाफा होगा. साथ ही साथ घना कोहरा भी छाए रहने का अनुमान जताया गया है. वहीं, पहाड़ी इलाकों में बारिश और बर्फबारी होने का भी अनुमान जताया गया है. मौसम विभाग के अनुसार अगले 2 से 3 दिनों में उत्‍तर प्रदेश के कुछ इलाकों में कड़ाके की ठंड पड़ सकती है. इसके अलावा कई और राज्यों में हिस्‍सों में ठंड बढ़ने का अनुमान है.

वहीं, कोहरे ने गाड़ियों की रफ्तार पर भी ब्रेक लगा दिया है. विजिबिलिटी कम होने की वजह से वाराणसी में कोहरे की चादर देखने को मिल रही है. जिस वजह से गाड़ियों की हेडलाइट जलाकर लोगों को चलना पड़ रहा है. इसके साथ ही शीतलहर ने लोगों को घरों में कैद कर दिया है. लोग अलाव और चाय की चुस्कियों के साथ इस कड़ाके की ठंडी से बचने का प्रयास कर रहे हैं.

उत्तराखंड में भी मौसम का मिजाज बदल रहा है. सोमवार को देहरादून के कई इलाकों में हल्का कोहरा पड़ा. मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि प्रदेश के मैदानी क्षेत्रों में सुबह शाम हल्का कोहरा हो सकता है. इससे ठंड बरकरार है. 

WATCH LIVE TV

Trending news