यूपी में 'लव' के नाम पर 'जेहाद' अब और नहीं! योगी लगाएंगे 'धर्मांतरण' कथा पर लगाम

सूत्रों के हवाले से खबर ये है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इन घटनाओं को बेहद गंभीरता से लिया है और अब इस पर कोई सख्त कदम उठाने की तैयारी में हैं. 

यूपी में 'लव' के नाम पर 'जेहाद' अब और नहीं! योगी लगाएंगे 'धर्मांतरण' कथा पर लगाम
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में पिछले कुछ महीनों में जिस तरह से प्यार के नाम पर धर्मांतरण के केसेज बढ़े हैं, उसे लेकर योगी सरकार अब चुप नहीं बैठने वाली है. सूत्रों के हवाले से खबर ये है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इन घटनाओं को बेहद गंभीरता से लिया है और अब इस पर कोई सख्त कदम उठाने की तैयारी में हैं. सूत्रों के मुताबिक सीएम योगी ने ऐसी घटनाओं पर लगाम लगाने के लिए कार्ययोजना तैयार करने के निर्देश भी अधिकारियों को दे दिए हैं. 

मेरठ में 'लव जेहाद' में डबल मर्डर 
यूपी के मेरठ में जुलाई महीने में लव जेहाद और मर्डर का सनसनीखेज मामला सामने ठआया था. आरोपी शमशाद ने प्रिया नाम की महिला को प्रेमजाल में फांसकर उसके साथ रहना शुरू कर दिया था. धर्म उजागर होने के बाद जब प्रिया ने विरोध किया तो शमशाद ने उसकी बेटी समेत हत्या कर दी और घर में ही गाड़ दिया था. हाल ही में मेरठ से ही एक मामला और आया था, जिसमें नबील नाम के आरोपी ने एक छात्रा को ब्लैकमेल करके उसके साथ जबरदस्ती करनी चाही थी. 

जिस हीर खान ने की हिंदू देवी-देवताओं पर अभद्र टिप्पणी, वो पाकिस्तान से होती थी ऑपरेट ! 

लखीमपुर खीरी रेप और हत्या मामले में लव जेहाद एंगल 
लखीमपुर-खीरी में नाबालिग से रेप और हत्या के मामले में आईजी लक्ष्मी सिंह ने लव जेहाद के एंगल से भी जांच की बात कही है. मामले में लड़की की पहचान दिलशाद नाम के दर्जी से थी. दलित लड़की की शादी तय होने की बात जब दिलशाद को पता चली तो उसने नाबालिग से रेप के बाद गला रेतकर उसकी हत्या कर दी. 
 
कानपुर में धड़ाधड़ सामने आए 'लव जेहाद' के मामले 
कानपुर की जुही लाल कॉलोनी के निवासी फैसल और शालिनी यादव का वीडियो सामने आने के बाद शहर में लव जेहाद पर खोजबीन हुई तो यहां 5 मामले सामने आए. पांचों मामले एक ही कॉलोनी के थे, जिनमें मुस्लिम लड़कों ने लड़कियों को प्रेमजाल में फंसाया और बहला-फुसलाकर या तो उन्हें घर से भगा लिया या फिर भगाने की तैयारी में थे. कुछ केसेज में तो लड़कियों ने धर्म बदलकर निकाह भी कर लिया था. ऐसे में परिजनों ने पुलिस से मामले की शिकायत की थी.

WATCH LIVE TV