UP के सभी विधायकों को मिलेगा Apple का iPad, योगी सरकार देगी इतने पैसे
Advertisement

UP के सभी विधायकों को मिलेगा Apple का iPad, योगी सरकार देगी इतने पैसे

विधायकों को अपने पैसे से आईपैड खरीदने होंगे. हालांकि, बाद में वे बिल जमा करके सरकार से पैसा ले सकते हैं. 

फाइल फोटो

पवन सेंगर, लखनऊ:  मोदी सरकार के बाद अब उत्तर प्रदेश की योगी सरकार बजट (UP Budget 2020-21) को पेपर लेस बनाने की पूरी तैयारी कर चुकी है. इस बात को ध्यान में रखते हुए सभी विधायकों को Apple का आइपैड (iPad) खरीदने के निर्देश दिए गए हैं.  इसके लिए विधायकों को पत्र भेजा गया है, जिसमें उन्हें 50 हजार रुपये खर्च तक खर्च करने की छूट दी गई है. 

लोकभवन के सामने एक ही परिवार के 5 लोगों ने लगाई खुद को आग, जानिए पूरी डिटेल

योगी सरकार देगी पैसा
पत्र में जिक्र किया गया है कि फिलहाल, विधायकों को अपने पैसे से आईपैड खरीदने होंगे. हालांकि, बाद में वे बिल जमा करके, सरकार से पैसा ले सकते हैं. बता दें, विधायकों के साथ-साथ विधान परिषद के सदस्यों को भी ऐसे ही निर्देश दिए गए हैं.

UP School Reopning Date: यूपी में इस दिन से खुल सकते हैं कक्षा 1 से 5 तक के स्कूल, जानिए हर अपडेट

शुरू हो चुका है पेपर लेस काम
गौरतलब है कि योगी सरकार अपने कैबिटेन को पेपर लेस बना जाए की पूरी तैयारी हो तक चुकी है. इसको लेकर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने 2 फरवरी को विधान मंडल सत्र से पहले सभी विधायकों को टैबलेट उपलब्ध कराये जाने के निर्देश दिए थे.  साथ में विधायकों के लिए ट्रेनिंग सेशन भी आयोजित कराने की बात कही थी. 

19 फरवरी को पेश होगा बजट
केंद्र सरकार के बाद जनता को प्रदेश के बजट का इंतजार है. इसके लिए 18 फरवरी से बजट सत्र बुलाया जा रहा है. वहीं, योगी सरकार 19 फरवरी को अपना बजट पेश करेगी. अब देखना है कि जीएसटी और कोरोना काल जैसी गंभीर समस्याओं से जूझ रही सरकार जनता को कितनी राहत दे पाती है. 

WATCH LIVE TV

Trending news