UPPSC: PCS Mains Exam के लिए आवेदन शुरू, जानें अप्लाई करने की सारी डिटेल

परीक्षा नियंत्रक अरविंद कुमार मिश्रा ने जानकारी दी है कि कैंडिडेट्स के लिए एग्जाम सेंटर तीन शहरों में बनाए गए हैं. अभ्यर्थी प्रयागराज, लखनऊ और गाजियाबाद में से कोई भी जनपद सेलेक्ट कर सकते हैं.

UPPSC: PCS Mains Exam के लिए आवेदन शुरू, जानें अप्लाई करने की सारी डिटेल

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (Uttar Pradesh Public Service Commission) की ओर से PCS (Provincial Civil Service) 2020 के प्री-एग्जाम में सफल कैंडिडेट्स का अब मुख्य परीक्षा (UPPSC Mains) के लिए आवेदन शुरू हो गया है. इसके लिए 14 दिसंबर तक ऑनलाइन एप्लीकेशन सबमिट की जा सकती है. आवेदन में अगर कोई सुधार हो, तो उसे सही करने की आखिरी तारीख भी 14 दिसंबर ही है. ऑनलाइन एप्लीकेशन में गलती सुधारने के लिए एक बार मौका दिया है. अधिक जानकारी या एप्लीकेशन फॉर्म में इंप्रूवमेंट के लिए कैंडिडेट आयोग के होमपेज पर जा सकते हैं. 

ये भी पढ़ें: Airport Authority of India में निकली बंपर भर्तियां, ऐसे करें अप्लाई

ध्यान रखें यह जरूरी बात
कमीशन द्वारा जारी की गई रिलीज के अनुसार जाति प्रमाणपत्र, स्वतंत्रता सेनानी, दिव्यांगता प्रमाण पत्र की पीडीएफ फाइल वेबसाइट पर मौजूद है. भरे गए ऑनलाइन फॉर्म प्रिंट करके, उसके साथ सभी प्रमाण अटैच कर, लिफाफे में सील करें. कैंडिडेट अपनी एप्लीकेशन फॉर्म के प्रिंट को डाक के जरिए सचिव उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग को 21 दिसंबर तक भेज सकते हैं. एग्जाम फीस ऑनलाइन ही जमा की जाएगी. 

ऐसे करें फीस जमा
जब अप्लाई कर लें, तो SBI के MOPS पेज पर जाएं और फीस जमा कर दें. डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड या चालान के जरिए फीस जमा की जा सकती है. 

ये भी पढ़ें: Love Jihad का पहला केस दर्ज, आरोपी की जांच में जुटी पुलिस  

तीन जगह होंगे परीक्षा केंद्र (Exam Centers) 
परीक्षा नियंत्रक अरविंद कुमार मिश्रा ने जानकारी दी है कि कैंडिडेट्स के लिए एग्जाम सेंटर तीन शहरों में बनाए गए हैं. अभ्यर्थी प्रयागराज, लखनऊ और गाजियाबाद में से कोई भी जनपद सेलेक्ट कर सकते हैं. बता दें, 24 नवंबर को जारी PCS Pre Exams के रिजल्ट आए थे, जिमनें 5535 अभ्यर्थी मुख्य परीक्षा के लिए सफल घोषित किए गए थे.