UPSC NDA, NA 2020 एग्जाम का रिजल्ट घोषित, ऐसे देखें मेरिट लिस्ट

मेरिट लिस्ट यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in.से देखी जा सकती है. 

UPSC NDA, NA 2020 एग्जाम का रिजल्ट घोषित, ऐसे देखें मेरिट लिस्ट
फाइल फोटो

नई दिल्लीः संघ लोकसेवा आयोग (UPSC) ने शनिवार को राष्ट्रीय रक्षा अकादमी (एनडीए) और नौसेना रक्षा अकादमी (एनए) का साल 2020 का रिजल्ट घोषित कर दिया है. इन परीक्षाओं में कुल 533 उम्मीदवार सफल हुए हैं. परीक्षा मेरिट लिस्ट यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in.से देखी जा सकती है. 

बता दें कि 6 सितंबर 2020 को UPSC ने NDA, NA 2020 की परीक्षा कराई थी. गौर करने वाली बात ये है कि अभी यूपीएससी ने प्रथम चरण की परीक्षा का रिजल्ट घोषित किया है और दूसरे चरण की परीक्षा का रिजल्ट भी जल्द घोषित किया जाएगा. लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर यह मेरिट लिस्ट तैयार की गई है. हालांकि अभी मेडिकल एग्जाम को इस रिजल्ट में शामिल नहीं किया गया है. 

रोनित रंजन नायक ने परीक्षा में टॉप किया है. वहीं प्रथम सिंह और अमीश दास ने क्रमशः दूसरा और तीसरा स्थान हासिल किया है. शॉर्टलिस्ट कैंडिडेट आधिकारिक वेबसाइट joinindianarmy.nic.in, joinindiannavy.gov.in और careerindianairforce.cdac.in. पर चेक किया जा सकता है. सफल अभ्यर्थियों के अंक अंतिम रिजल्ट जारी होने के 15 दिन के भीतर पब्लिश किए जाएंगे.   

ऐसे चेक करें रिजल्ट
सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर क्लिक करें. इसके बाद ‘What’s new’के लिंक पर क्लिक करना होगा. इससे एक पीडीएफ फाइल खुल जाएगी, जिसमें सफल अभ्यर्थियों के रोल नंबर दिए गए होंगे. इस फाइल को डाउनडोल कर उसका प्रिंट आउट भी लिया जा सकता है.