बस कुछ ही देर में आगरा पहुंचेंगे ट्रंप, पत्नि मेलेनिया संग ताज का करेंगे दीदार

 अहमदाबाद में कार्यक्रम के बाद ट्रंप सोमवार शाम को आगरा पहुंचेंगे. उनकी सुरक्षा का जबरदस्त इंतजाम आगरा में हो गया है और शहर उनके स्वागत के लिए तैयार है.

बस कुछ ही देर में आगरा पहुंचेंगे ट्रंप, पत्नि मेलेनिया संग ताज का करेंगे दीदार

नई दिल्ली: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपने खास विमान से 24 फरवरी को 11.40 बजे भारत पहुंचेंगे. अहमदाबाद एयरपोर्ट में उनका विमान लैंड करेगा. अहमदाबाद में कार्यक्रम के बाद ट्रंप सोमवार शाम को आगरा पहुंचेंगे. उनकी सुरक्षा का जबरदस्त इंतजाम आगरा में हो गया है और शहर उनके स्वागत के लिए तैयार है.

गुजरात में कार्यक्रम के बाद 4.45 बजे आगरा के एयरफोर्स स्टेशन पहुंचेंगे. पत्नी और बेटी के साथ आगरा पहुंचने पर उनका स्वागत उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे. इसके बाद यहां से 5.15 बजे डोनाल्ड ट्रंप पत्नि मेलेनिया के साथ ताजमहल का दीदार करने जाएंगे. सबसे पहले डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी मेलेनिया एंट्री करेंगी. इसके बाद बेटी इवांका ट्रंप और अन्य मेहमान जाएंगे. इस दौरान ट्रंप पत्नी संग 50 मिनट तक ताजमहल का दीदार करेंगे. इसके बाद वे शाम 6.45 बजे पत्नी संग दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे. इसे देखते हुए सोमवार सुबह 11 बजे से ताजमहल में आम लोगों के लिए एंट्री बंद कर दी जाएगी. सोमवार सुबह 11:30 बजे से इसे खाली भी करा लिया जाएगा. 

अमेरिकी राष्ट्रपति की सुरक्षा में कोई चूक न हो इसके लिए आगरा में 14 एसपी,18 एएसपी, 55 डिप्टी एसपी और 125 इंस्पेक्टर की तैनाती की गई है. ट्रंप के दौरे को देखते हुए आगरा को 10 जोन में बांटा गया है और एसपी रैंक के अधिकारी को जोन प्रभारी बनाया गया है. CMF की 10 कंपनी, 300 सिविल, 200 वॉचर्स के अलावा सादी वर्दी में 1200 कांस्टेबल तैनात किए गए हैं.

इतना ही नहीं तकरीबन 3 हजार कलाकार अमेरिकी राष्ट्रपति का स्वागत करते नजर आएंगे. डोनाल्ड ट्रंप और मिलेनिया के स्वागत के लिए 21 प्वॉइंट बनाए गए हैं. 10 किलोमीटर के रूट में स्कूली बच्चे उनका स्वागत करते नजर आएंगे.